उफान पर पहुंची प्राणहिता और गोदावरी, कालेश्वरम के पास बढ़ा पानी का प्रवाह
उफान पर पहुंची प्राणहिता और गोदावरी, कालेश्वरम के पास बढ़ा पानी का प्रवाह
Share:

हैदराबाद : गोदावरी नदी के ऊपर के क्षेत्र में बीते 2 दिनों से बारिश हो रही है. अब इसी के कारण प्राणहिता नदी उफान पर आ चुकी है. जी दरअसल छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में इस समय भारी बारिश हो रही है. इस कारण नदी-नाले का पानी प्राणहिता में आ गया है. इस वजह से प्राणहिता में बाढ़ आ चुकी है. जी हाँ, इसके साथ ही गोदावरी नदी के ऊपर के क्षेत्र में भारी बारिश होने से दोनों नदियों में पानी का स्तर बढ़ गया है.

वहीं कालेश्वरम के पास 3.79 लाख क्यूसेक पानी का प्रवाह दायर हो चुका है. बताया जा रहा है नदी में पानी का प्रवाह बढ़ा है. इसके अलावा केंद्र जल संघ ने इससे पहले ही तेलंगाना के साथ निचले क्षेत्र के लोगों को सतर्क कर दिया है. हाल ही में संघ ने कहा कि, 'नदियों में और जलस्तर बढ़ सकता है.' जी दरअसल कालेश्वरम के पास हर साल जून के दूसरे सप्ताह में नदी का प्रवाह बढना शुरू हो जाता है लेकिन इस बार जुलाई से पानी का प्रवाह बढ़ना शुरू हो गया है.

बीते साल जुलाई के पहले सप्ताह में 50 क्यूसेक से अधिक पानी हो गया था तो अब इस साल यानी 2020 में जुलाई के पहले सप्ताह में 50 हजार से 1.10 लाख क्यूसेक पानी का बहाव हो गया. जी दरअसल यह प्रवाह घटकर 80 क्यूसेक हुआ है. बताया जा रहा है इस बार बारिश देरी से शुरू हुई और इस महीने की 11 तारीख को 83 हजार क्यूसेक पानी का प्रवाह दायर कर लिया गया था.

आज रिलीज होंगी ये फिल्में और वेब सीरीज, देखिये लिस्ट

हरतालिका तीज : कब मनाई जाएगी हरतालिका तीज, इन दो मुहूर्त में होगा पूजन

अगले दो दिनों तक तरबतर होगी दिल्ली, जानिए क्या कहता है मौसम विभाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -