अगले दो दिनों तक तरबतर होगी दिल्ली, जानिए क्या कहता है मौसम विभाग
अगले दो दिनों तक तरबतर होगी दिल्ली, जानिए क्या कहता है मौसम विभाग
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली और इसके आस पास के कई इलाकों में कुछ घंटों के अंदर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। अगले दो से तीन दिनों तक दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश होगी। देश की राजधानी दिल्ली के पास से गुजर रहे अरब सागर और मॉनसून ट्रफ (कम दबाव की एक सीमा) से नमी की वजह से बारिश होने की संभावना जताई गई है।

दिल्ली के सफदरजंग स्टेशन ने 2013 में बुधवार शाम और गुरुवार रात के बाद से 24 घंटों के लिए अगस्त में सबसे अधिक बारिश रिकॉर्ड की। बुधवार को शाम 5.30 बजे और गुरुवार को दोपहर 2.30 बजे के बीच स्टेशन पर 83.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई, जो 21 अगस्त 2013 को 95.2 मिमी के बाद सबसे ज्यादा थी। राजधानी में बारिश की कमी (1 जून से) बुधवार को 35% से घटकर गुरुवार को 10% हो गई, जिसे मानसून के लिए 'सामान्य' श्रेणी में माना जाता है। पालम स्टेशन में 99.9 मिमी, जबकि लोधी रोड में 84 मिमी और रिज में 98 मिमी रिकॉर्ड हुई है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, दिल्ली के मुताबिक, बुधवार को दोपहर 11.30 बजे और गुरुवार को दोपहर 2.30 बजे और 2.30 बजे से 5.30 बजे के बीच पानी बरसा था।

क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया है कि हम और अधिक बारिश की उम्मीद कर सकते हैं। NCR में मध्यम श्रेणी की बारिश दर्ज की जा सकती है जबकि दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश रिकॉर्ड की जाएगी। मानसून ट्रफ बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र की तरफ फिरोजपुर, नारनौल, ग्वालियर, सतना, अंबिकापुर और चाईबासा से गुजर रही है। दक्षिण हरियाणा के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण भी है। इसलिए, दो से तीन दिनों तक पानी बरसता रहेगा।

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने किया दावा, नवम्बर में निश्चित शेड्यूल पर ही होगा फ़िल्म फेस्टिवल

केंद्रीय आयुष मंत्री को हुआ कोरोना, बोले- मेरे संपर्क में आए लोग करा लें जांच

केरल विमान हादसा: दुर्घटना के बारे में जांच अधिकारी ने बोली यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -