जब भारत के खिलाफ हार के डर से रोने लगे थे पाकिस्तानी क्रिकेटर, अकरम ने सुनाया 38 साल पुराना किस्सा
जब भारत के खिलाफ हार के डर से रोने लगे थे पाकिस्तानी क्रिकेटर, अकरम ने सुनाया 38 साल पुराना किस्सा
Share:

नई दिल्ली:  जब भी भारत -पाकिस्तान का क्रिकेट मुकाबला होता है, तो सिर्फ इन दोनों देशों के ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व के क्रिकेट फैन्स की नजर इस हाई वोल्टेज मैच होती है। एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को फिर भिड़ंत होने वाली है और इससे पहले दोनों टीमों के पूर्व खिलाड़ी भारत और पाकिस्तान के बीच हुए पहले के मुकाबलों के कुछ रोचक किस्से शेयर कर रहे हैं, और इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने भी एक दिलचस्प किस्सा सुनाया है। उन्होंने 36 वर्ष पुराने एक मैच का जिक्र किया, जिसमें उनकी टीम के खिलाड़ी रोने तक लगे थे।

दरअसल, 1986 में भारत और पाकिस्तान के बीच ऑस्ट्रल-एशिया कप का फाइनल मुकाबला बीच चल रहा था और पाकिस्तान ने एक विकेट से यादगार जीत हासिल की थी। यह वही मुकाबला है, जिसमें चेतन शर्मा की गेंद पर जावेद मियांदाद ने छक्का जड़कर पाकिस्तान को एक ऐसी जीत दिलाई थी, जिसे क्रिकेट फैंस आज भी याद करते हैं। वसीम अकरम ने बताया कि, 'मुझे याद है कि मैं रनआउट हो गया था। तौसीफ अहमद ने सिंगल लिया और फिर मियांदाद ने भी एक सिंगल लिया। उस समय में एक युवा खिलाड़ी था। जाकिर खान और मोहसिन कमाल भी युवा खिलाड़ी थे। मगर दोनों लगातार रो रहे थे। मैंने उनसे कहा था तुम रो क्यों रहे हो भाई?'

अकरम ने बताया कि, 'दोनों ने मुझसे कहा कि हमें यह मुकाबला जीतना ही है। मैंने तब दोनों से कहा था कि यदि  रोने से मैच जीत सकते हैं, तो मैं भी तुम दोनों के साथ रोना शुरू कर देता हूँ। बस इतना सोचो कि जावेद भाई के बल्ले पर गेंद बढ़िया तरीके से आए।' इसके बाद ही जावेद ने छक्का जड़कर पाकिस्तान को जीत दिला दी थी। 

'एशिया कप' में हुई नई टीम की एंट्री, क्वालिफायर राउंड में सबको धोया, भारत-पाक के ग्रुप में मिली जगह

कोहली का ये 'विराट' रिकॉर्ड देखकर चौंक गए थे शास्त्री, मुंह से निकल गई थी ऐसी बात

एशिया कप 2022 से पहले सामने आए भारत-पाक के बीच हुए ‘वो’ मुकाबले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -