IPL 2021: SRH से जीतने के बाद भी हार गई मुंबई, साफ़ हुई प्लेऑफ की तस्वीर

अबुधाबी: IPL 2021 में प्लेऑफ की लड़ाई तय हो चुकी है, मुंबई इंडियंस शुक्रवार को सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ मैच जीतकर भी प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई. इसी के साथ मुंबई इंडियंस का लगातार तीसरी बार IPL चैंपियन बनने का सपना टूट गया. अब दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरु, कोलकाता की टीम खिताब जीतने के लिए आपस में भिड़ेंगी. 

मुंबई इंडियंस को यदि प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना था, तो उसे हैदराबाद को 66 रनों के भीतर समेटना जरुरी था. मगर ऐसा हो नहीं पाया, मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए जरूर 235 रन का बड़ा स्कोर बनाया. लेकिन वह उस चमत्कारिक आंकड़े को नहीं पा सकी, जिसकी मदद से वो प्लेऑफ में जगह बना लेती. शुक्रवार के मुकाबले में ईशान किशन ने केवल 16 बॉल में फिफ्टी जड़ी और कुल 32 बॉल में 84 रन ठोंक डाले. ईशान के साथ ही सूर्यकुमार यादव ने भी अपना जलवा दिखाया और 40 बॉल में 82 रन कूट डाले. अंत में मुंबई ने हैदराबाद को कुल 42 रनों से मात दी, इस जीत के बाद भी प्लेऑफ का सपना पूरा नहीं हो पाया. 

बता दें कि, मुंबई इंडियंस IPL की इकलौती ऐसी टीम है, जिसने अभी तक पांच बार खिताब अपने नाम किया है. सबसे खास बात ये है कि 2013 के बाद से मुंबई की टीम ने हर वो IPL जीता है, जो विषम नंबर (odd number) वाले साल में हुआ है. मगर इस बार ये मिथक भी टूट गया.  मुंबई अभी तक 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 IPL चैंपियन बन चुकी है. इनमें केवल गत वर्ष आई ट्रॉफी विषम नंबर के साल में नहीं थी, वरना बाकी चार ट्रॉफी उसी साल में थीं. ऐसे में इस बार जब विषम यानी 2021 आया तो लोग कयास लगाने लगे कि मुंबई फिर चैंपियन बन सकती है, लेकिन ऐसा हो नहीं सका. 

T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया से किसका कटेगा पत्ता, किसे मिलेगा मौक़ा ? BCCI की बैठक कल

82 लाख रूपये में बिकी भारत की पहली 'विश्व कप ट्रॉफी'

IPL 2021: आज टॉस भी हारी तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी मुंबई, SRH से है मुकाबला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -