भारत और पाकिस्तान के द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध पर क्या बोले इमरान
भारत और पाकिस्तान के द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध पर क्या बोले  इमरान
Share:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान क्रिकेटर इमरान खान ने कहा है कि वह ICC टी20 वर्ल्ड कप में भारत में राष्ट्रीय टीम के गर्मजोशी से हुए स्वागत के बाद दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध दोबारा शुरू होते हुए देखना चाहते हैं. खैबर पखतूनखवा प्रांत में सरकार चलाने वाली पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान ने कहा कि वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की हार की निराशा के बावजूद समय आ गया है कि दोनों टीमों टीमें नियमित तौर पर एक दूसरे के खिलाफ खेले.

इमरान ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर दोनों देश के क्रिकेट बोर्ड और सरकारें द्विपक्षीय श्रृंखला दोबारा शुरू करने के लिए राजी हो जाते हैं तो इससे दोनों देशों और खिलाडिय़ों को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि इससे दोनों बोर्ड को वित्तीय फायदा भी होगा. इमरान ने हालांकि स्वीकार किया कि BCCI वित्तीय रूप से अधिक स्थिर है और अपनी क्रिकेट प्रणाली को स्थिर करने में सफल रहा है लेकिन द्विपक्षीय श्रृंखला पाकिस्तान बोर्ड के लिए वित्तीय रूप से अधिक फायदेमंद होगी.

उन्होंने कहा कि अगर द्विपक्षीय क्रिकेट दोबारा शुरू होता है तो इसका मतलब है कि बोर्ड के पास पैसा आएगा और इसे हमारे घरेलू क्रिकेट और क्लब क्रिकेट में निवेश किया जा सकता है जिससे देश में पुन: संगठित करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हमारे देश में प्रतिभा की कमी नहीं है लेकिन हमें जमीनी स्तर पर पैसा लगाने और घरेलू खिलाडिय़ों तथा घरेलू क्रिकेट में सुधार सुधारने की जरूरत है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -