ओबामा के घर के पास से दंगों का वांटेड अपराधी गिरफ्तार, गाड़ी में भरा था विस्फोटक
ओबामा के घर के पास से दंगों का वांटेड अपराधी गिरफ्तार, गाड़ी में भरा था विस्फोटक
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के आवास के पास से एक संदिग्ध व्यक्ति को अरेस्ट किया गया है। इस व्यक्ति के पास से विस्फोटक और खतरनाक हथियार मिले हैं। पुलिस के अनुसार, इस शख्स की शिनाख्त 37 वर्षीय टेलर टेरेंटो के रूप में हुई है और वह सिएटल का निवासी है। बताया जाता है कि सुरक्षा अधिकारियों ने उसे ओबामा के आवास के पास देखा और उसका पीछा करना चालू किया। इसके बाद टेरेंटो पूर्व राष्ट्रपति के घर की ओर भागने लगा। हालांकि उसे समय रहते पकड़ लिया गया। जानकारी के अनुसार, यह शख्स अमेरिका में दंगे भड़काने के मामले में वांटेड है।

रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तारी के दौरान अधिकारियों ने पाया है कि टेरेंटो का वाहन भी वहीं खड़ा था। इसमें कई हथियार और विस्फोट करने वाली सामग्री भरी पड़ी थी। हालांकि, इन डिवाइसेज को असेंबल नहीं किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, इससे पूर्व टेरेंटो ने सोशल मीडिया पर लाइव के दौरान एक लोकप्रिय शख्सियत के खिलाफ धमकी दी थी। इससे अमेरिकी अधिकारी एक्टिव हो गए थे। इसके अलावा टेरेंटो के खिलाफ 6 जनवरी 2021 को हुए दंगे के मामले में वारंट भी जारी हो चुका है।

अधिकारियों ने इस बात पर ध्यान दिया कि, टेरेंटो का ओबामा के घर नजदीक खड़ा रहना कोई संयोग की बात नहीं थी। वह पिछले कुछ महीनों से डीसी एरिया में रुक रहा था। वह अपनी वैन के साथ DC जेल के बाहर कैंप करता नज़र आया था। इसी जेल में 6 जनवरी की घटना के कई दोषी कैद हैं। मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के मुताबिक, टारंटो के विरुद्ध आरोपों में भगोड़ा होने का भी आरोप है। सौभाग्य से, घटना के दौरान किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं थी, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि गिरफ्तारी के वक़्त ओबामा परिवार घर पर था या नहीं। 

पीएम मोदी की 'मेक इन इंडिया' के मुरीद हुए पुतिन, बोले- हमारे दोस्त की योजना है, सीख सकता है रूस

ICC वर्ल्ड कप: भारत-पाक महामुकाबले का राज ठाकरे की MNS ने किया विरोध

World Cup qualifier 2023 में श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण यह स्टार गेंदबाज हुआ बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -