ICC वर्ल्ड कप: भारत-पाक महामुकाबले का राज ठाकरे की MNS ने किया विरोध
ICC वर्ल्ड कप: भारत-पाक महामुकाबले का राज ठाकरे की MNS ने किया विरोध
Share:

मुंबई: ICC ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है. इस शेड्यूल के तहत 5 अक्टूबर से भारत में ODI वर्ल्ड कप का आगाज़ होने जा रहा है. इसके तहत भारत-पाक का महामुकबला 15 अक्टूबर को गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. मगर, भारत में पाकिस्तान टीम के खेलने का राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS)  विरोध करती रही है. इस बार भी भारत-पाक मैच को लेकर MNS प्रवक्ता ने आपत्ति जता दी है.

MNS प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने गुरुवार (29 जून) को मुंबई में प्रेस वालों से बात करते हुए इस मुद्दे पर राज ठाकरे का स्टैंड क्लियर किया. संदीप देशपांडे ने भाजपा और एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना से पाकिस्तान के भारत में खेले जाने को लेकर अपनी भूमिका स्पष्ट करने के लिए कहा है. संदीप देशपांडे ने कहा कि, भारत-पाकिस्तान मुकाबले हिंदुस्तान में हो, यह कभी भी स्वीकार नहीं किया जा सकता. यह माननीय बालासाहेब ठाकरे को कभी स्वीकार नहीं होता. आज वे होते तो यह मुकाबला नहीं होने देते और वो भी, यह मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो, यह तो उन्हें कतई स्वीकार नहीं होता. इस पर भाजपा और शिवसेना अपना स्टैंड स्पष्ट करे. उद्धव ठाकरे से तो हम पूछ ही नहीं रहे, क्योंकि उन्होंने तो हिंदुत्व छोड़ ही दिया है.

संदीप देशपांडे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, जिन लोगों ने 26/11 और पुलवामा जैसे हमले करवाए, बम धमाके तो इतने करवाए, जिनकी गिनती नहीं. अपने अधिकारियों को हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश रची. ऐसे कई कारनामे पाकिस्तान भारत के खिलाफ लगातार करता रहा है. लोग कहते हैं खेल और सियासत को आपस में मत जोड़ो. मगर, ये पाकिस्तानी खिलाड़ी समय-समय पर कश्मीर को लेकर अपनी राय प्रकट करते रहे हैं. ऐसे लोगों का भारत में स्वागत किया जाना चाहिए क्या? वहां से कई लोग मुकबला देखने आएंगे. यहां पाकिस्तानी झंडे लहराएंगे. हम ये सब देख कर सहन कर पाएंगे? इसलिए इसका विरोध आवश्यक है.

World Cup qualifier 2023 में श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण यह स्टार गेंदबाज हुआ बाहर

रहाणे को उपकप्तान बनाने से हैरान हुए सौरव गांगुली, बोले- इसके पीछे की सोच प्रक्रिया समझ नहीं आई

स्टीव स्मिथ ने की महान स्टीव वॉ की बराबरी, एशेज़ सीरीज के दूसरे टेस्ट में ठोंका शानदार शतक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -