300 विकेट को 600 में बदलना चाहता हूँ : अश्विन
300 विकेट को 600 में बदलना चाहता हूँ : अश्विन
Share:

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत की जीत में ख़ास भूमिका निभाने वाले शानदार गेंदबाज़ रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर के 300 टेस्ट विकेट पुरे कर लिए है. इस खास मौके पर अश्विन का कहना है कि, वे इस आंकड़े को दोगुना करना चाहते है.

हाल ही में हुए इंटरव्यू में अश्विन ने कहा कि, 'मैं उम्मीद कर रहा हूं कि 300 विकेट की इस उपलब्धि को मैं 600 विकेट में तब्दील कर सकूं. मैंने अभी केवल 54 टेस्ट मैच ही खेले हैं. स्पिन गेंदबाजी उतनी आसान नहीं है, जितनी यह नजर आती है." बता दे कि, अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के डेनिस लिली को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया है. अश्विन ने 54 टेस्ट मैचों में 300 विकेट पूरे किए हैं, जबकि लिली ने 56 टेस्ट मैचों में 300 विकेट पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया था.

यही नहीं बल्कि, अश्विन ने सबसे तेजी से 300 विकेट पूरे करने वाले भारतीय गेंदबाजों की सूची में अनिल कुंबले को भी पीछे छोड़ दिया है. कुंबले ने 66 मैचों में 300 विकेट लिए थे, जो अश्विन ने 54 मैचों में हासिल किए हैं. आगे अश्विन ने कहा कि, "इसमें काफी मेहनत लगती है. मैंने और रवींद्र जड़ेजा ने काफी गेंदबाजी की थी. टीम की ओर से हाल ही में मिले ब्रेक से हमें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए तरोताजा होने में काफी मदद मिली."

ये भी पढ़े

मैं खेल रहा हूं इसलिए मैं खुश हूं- रोहित शर्मा

हमारी बल्लेबाजी ने हमें बहुत निराश किया- चंडीमल

इस 19 साल क्रिकेटर ने फिर जड़ा दोहरा शतक

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -