जानिए अपने मैकअप से जुड़ी ये जरुरी बातें

जानिए अपने मैकअप से जुड़ी ये जरुरी बातें

जबकि मेकअप नया सामान्य है, वैसे भी सामान्य होने में क्या मज़ा है? यही कारण है कि हम अक्सर इस बात की गारंटी के बिना पागल मेकअप हैक करने की कोशिश करते हैं कि कौन सा काम करेगा और कौन सी गड़बड़ी पैदा करेगा। मेकअप हैक करना उतना आसान या व्यावहारिक नहीं है जितना कि हैक वीडियो दावा करते हैं। परिणाम लगभग हमेशा असंतोषजनक होता है।

नेल पॉलिश के लिए आई शैडो

जबकि यह मिक्स एंड मैच की ऊंचाई है, यह हैक काम करता है। हम सभी के पास एक आई शैडो पैलेट होता है जिसमें सबसे मजेदार रंग होते हैं जिन्हें हम कभी नहीं पहनने वाले हैं। कोई भी रंग चुनें जो आप चाहते हैं, और एक छोटे कटोरे में थोड़ा सा छाया प्राप्त करें। एक चम्मच के पिछले हिस्से से पाउडर को धीरे से थपथपाएं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी गांठ निकल गई हैं। इसके बाद इस पाउडर के ऊपर अपनी थोड़ी-सी ट्रांसपेरेंट पॉलिश डालें और अच्छी तरह मिला लें। जब मिश्रण पूरी तरह से मिल जाए, तो वोइला। आपके पास नेल पेंट का एक नया शेड है।

नेल पेंट हटाने के लिए नेल पेंट

क्या आपने कभी खुद को ऐसी स्थिति में फंसा पाया है जहां आपकी नेल पॉलिश चिपकी हुई है और आपको उन्हें अपने नाखूनों से हटाने की जरूरत है लेकिन आपका नेल पॉलिश रिमूवर खत्म हो गया है? आपको क्या करना है अपने नाखूनों को एक स्पष्ट पॉलिश के साथ डबल कोट करें और इसे कपास से मिटा दें। साफ पॉलिश का ताजा कोट सूखी पॉलिश को हटाने में मदद करता है। अब इस हैक की वास्तविकता पर आते हुए, यह आपकी पॉलिश को पूरी तरह से रिमूवर की तरह नहीं हटा सकता है, लेकिन यदि आप इसे दो-तीन बार करते हैं, तो आपका जाना अच्छा रहेगा।

केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, 5 साल के बच्चों को मास्क की नहीं है जरूरत

फेसबुक ने प्रमुख स्वास्थ्य संगठनों के साथ बनाया 'अलायंस फॉर एडवांसिंग हेल्थ ऑनलाइन'

मौसमी फ्लू के टीके लेने वाली माताओं से पैदा होने वाले बच्चों को नहीं होता है स्वास्थ्य का खतरा: अध्ययन