व्यापमं केस: लक्ष्मीकांत शर्मा को कांग्रेस ने दिया पार्टी में आने का न्यौता
व्यापमं केस: लक्ष्मीकांत शर्मा को कांग्रेस ने दिया पार्टी में आने का न्यौता
Share:

भोपाल : व्यापमं घोटाले पर कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर अपना शिकंजा और कस दिया है. व्यापमं केस में बीजेपी के पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा हाल फ़िलहाल जेल में बंद है. कांग्रेस के कुछ दिग्गज नेता लक्ष्मीकांत शर्मा से मिलने जेल में गए. और इस दौरान उन्होंने शर्मा को कांग्रेस में आने का भी न्यौता दे डाला. लक्ष्मीकांत शर्मा को ऑफर देने वाले नेताओं में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे शामिल रहे। कांग्रेस ने इसी दौरान आरोप लगाया की केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने व्यापमं घोटाले के पैसे से हवाई सफर किया था। तथा कांग्रेस पार्टी ने धर्मन्द्र प्रधान के भी इस्तीफे की मांग की है। जेल में लक्ष्मीकांत शर्मा से मिलने पहुंचे कांग्रेसी नेताओं ने शर्मा से कहा की हम आपकी पूरी तरह से मदद करेंगे. उन्होंने शर्मा से कहा की वे व्यापमं पर सीबीआई को खुलकर बयान दे व इस कारण अगर बीजेपी उन्हें पार्टी से निकल भी देगी तो कांग्रेस उन्हें अपना लेगी।  

 कांग्रेस की एमपी यूनिट के उपाध्यक्ष माणक अग्रवाल ने जेल में लक्ष्मीकांत शर्मा और अन्य आरोपियों से मुलाकात पर सफाई देते हुए कहा कि सभी कांग्रेस नेता जेल में बंद पार्टी के ही एक नेता से मिलने गए थे। वहां लक्ष्मीकांत शर्मा मिल गए, तो उनसे भी बातचीत हो गई। माणक अग्रवाल ने इशारों-इशारों में पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा को निर्दोष बता दिया। अग्रवाल ने लक्ष्मीकांत शर्मा का नाम लिए बिना कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने गुनाह छुपाने के लिए कई निर्दोषों को जेल में बंद करा दिया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि व्यापमं घोटाले के आरोपी सुधीर शर्मा के पैसे से खरीदी गई टिकट पर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्लेन में सफर किया था। कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी के नेता प्रभात झा और संघ के नेता सुरेश सोनी ने भी व्यापमं घोटाले की रकम का फायदा उठाया। 

कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पार्टी ने धर्मेंद्र प्रधान, प्रभात झा और शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रधान खुद इस्तीफा नहीं देते हैं तो पीएम को इस्तीफा ले लेना चाहिए। पार्टी के नेता जयराम रमेश ने कहा कि व्यापमं घोटाले की निष्पक्ष जांच के लिए जरूरी है कि शिवराज सिंह चौहान एमपी के सीएम की कुर्सी छोड़ें। कांग्रेस ने अपने दावे का आधार इनकम टैक्स की एक रिपोर्ट को बनाया है। इस तरह से व्यापमं पर कांग्रेस पूरी तरह से बीजेपी पर हावी होने का कोई भी मौका छोड़ना नही चाहती।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -