भर्तियों में गड़बड़ी बताने वाले को व्यापमं. देगा 1 लाख का ईनाम
भर्तियों में गड़बड़ी बताने वाले को व्यापमं. देगा 1 लाख का ईनाम
Share:

भोपाल : व्यावसायिक परीक्षा मंडल में व्याप्त घोटाले के सामने आने के बाद इसका नाम बदलने की कवायद सरकार द्वारा की गई जिसके बाद इसकी छवि सुधारने के कई तरह के प्रयास किए गए। यही नहीं व्यावसायिक परीक्षा मंडल की साख बनाने के लिए नए सिरे से प्रावधान किया गया। राज्य सरकार के विभागों की भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी अथवा धांधली करने वालों के लिए व्यापमं. अपनी ओर से नई पहल कर खुद को पाक साफ बताने का प्रयास किया है।

इस दौरान व्यापमं. प्रबंधन और प्रशासन की ओर से कहा गया है कि व्यापमं. द्वारा भविष्य में जो भी परीक्षाऐं आयोजित की जाऐंगी उनमे गड़बड़ी बताने वाले को बोर्ड 1 लाख रूपए का नकद ईनाम प्रदान करेगा। इस तरह की घोषणा हाल ही में की गई है। 16 अगस्त को वनरक्षकों की भर्ती परीक्षा के साथ ही यह नई घोषणा लागू की जाएगी। नई व्यवस्था के तहत माना यह जा रहा है कि इस तरह की व्यवस्था प्रवेश परीक्षा की माॅनिटरिंग को बेहतर बना सकती है।

मामले में यह भी कहा गया है कि किसी भी तरह की अफवाह न फैलाऐं जो भी सूचना देना चाहते हैं उनके लिए आने वाले सप्ताह में ईमेल आईडी जारी कर दिया जाएगा। यही नहीं इस मामले में टोल फ्री नंबर पर भी विचार किया जा सकता है। ईमेल आईडी पर सूचना देकर लोग यह कार्य कर सकते हैं।

मगर इस मामले में अफवाह संबंधी बातें न भेजे जाने की अपील भी की गई है। व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित की गई परीक्षाओं को आॅनलाईन किया जा सकता है। मामले में पैरामेडिकल, आयुर्वेदिक और होम्योपैथीक क्षेत्र में स्टाफ की आवश्यकता संबंधी प्रचार - प्रसार किया जा रहा है। हालांकि यह बात भी सामने आ रही है कि प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड द्वारा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -