सीबीआई ने इंदौर और भोपाल में व्यापम घोटाले से जुड़े दो मामलो में दाखिल की चार्जशीट
सीबीआई ने इंदौर और भोपाल में व्यापम घोटाले से जुड़े दो मामलो में दाखिल की चार्जशीट
Share:

सोमवार को सीबीआई ने व्यापम घोटाला से जुड़े दो अलग-अलग मामलों में आरोपियों के खिलाफ इंदौर और भोपाल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की. मध्य प्रदेश रिकॉग्नाइज्ड एग्जामिनेशन एक्ट के तहत स्पेशल मजिस्ट्रेट कोर्ट इंदौर में दाखिल चार्जशीट में साल 2009 के प्री मेडिकल टेस्ट में हुई धांधली को लेकर चार्जशीट दाखिल की गयी है. 

इंदौर में दाखिल की गयी चार्जशीट में सीबीआई ने कहा है की धांधली मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया गया था. चार्जशीट के बाद कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. इंदौर के संयोगितागंज पुलिस स्टेशन में दर्ज केस नंबर 682/2014 की जांच का मामला कोर्ट के कहने पर सीबीआई को सौंप दिया गया था. आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471 के तहत आरोप तय किए गए हैं.

वही भोपाल के गौतम नगर थाना में दर्ज केस संख्या 66/2014 के तहत नौ आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट व्यापम की जांच के लिए बने स्पेशल कोर्ट में दाखिल किया गया. इस केस को भी बाद में सीबीआई के हाथों सौंपा गया था. आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471 और मध्य प्रदेश रिकॉग्नाइज्ड एग्जामिनेशन एक्ट के सेक्शन के तहत 3-D(1)(2)/4 के तहत आरोप तय किए गए हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -