जन्माष्टमी: बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा, भीड़ में दबकर दो की मौत
जन्माष्टमी: बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा, भीड़ में दबकर दो की मौत
Share:

मथुरा: जन्माष्टमी का पर्व बीते कल यानी 19 अगस्त को धूम-धाम से मनाया गया। अब इन सभी के बीच उत्तर प्रदेश मथुरा जिले से एक बुरी खबर सामने आई। जी दरअसल यहाँ वृंदावन में स्थित प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में देर रात दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ में दबकर 2 लोगों की मौत हो गई। आपको बता दें कि प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है भीड़ इतनी ज्यादा थी कि करीब 50 से ज्यादा लोग मंगला आरती के दौरान बेहोश होकर गिर पड़े। वहीँ दूसरी तरफ एसएसपी अभिषेक यादव का कहना है भीड़ बढ़ने के कारण यह हादसा हुआ है। जी हाँ और उन्होंने मृतकों की पहचान नोएडा निवासी निर्मला देवी और जबलपुर मूल के वृंदावन वासी राजकुमार के रूप में की है।

आपको बता दें कि मंदिर के सेवादारों का दावा है कि अधिकारियों ने वीआईपी के नाम पर अपना रुतबा दिखाया और परिजनों को विशेष सुविधाएं दीं। इसी के साथ चश्मदीदों के मुताबिक पुलिस के एक बड़े अधिकारी अपनी मां को लाए थे। मथुरा रिफाइनरी के एक बड़े पुलिस अधिकारी 7 परिजनों के साथ मंगला आरती में मौजूद थे। आपको बता दें कि हिंदू महासभा के नेता ने CM योगी को खून से लिखा पत्र, जन्माष्टमी के दिन मथुरा की शाही मस्जिद ईदगाह में पूजा करने की मांग सेवादारों के मुताबिक अधिकारियों के परिजन छत पर बनी बालकनी से दर्शन कर रहे थे। इसी के साथ अधिकारियों ने अपने परिवार की सुरक्षा के लिए ऊपरी मंजिल के गेट बंद करा दिए थे।

इससे लोगों को बचाने में दिक्कत हुई। वहीँ लोगों का कहना है डीएम, एसएसपी, एसपी, जिला न्यायपालिका के अधिकारी परिवार सहित वीआईपी दर्शन में व्यस्त रहे। रात दो बजे मंगला आरती शुरू होने से पहले ही भीड़ का दबाव बढ़ने लगा और लोग बेहोश होने लगे। पुलिस-प्रशासन ने पहले परिवारों को सुरक्षित निकलवाया। दूसरी तरफ मथुरा के एसएसपी का कहना है, बांके बिहारी में मंगला आरती के दौरान मंदिर के निकास द्वार पर एक भक्त बेहोश हो गया, जिससे भक्तों की आवाजाही प्रतिबंधित हो गई। भीड़ ज्यादा थी इसलिए परिसर के अंदर सफोकेशन की वजह से कई लोगों का दम घुट गया और दो लोगों की जान चली गई।

आइसक्रीम खिलाने के बहाने 2 बच्चियों को खेत में ले गया बदमाश, अब मिली लाश

अगले 3 सालों में यूपी में बनने लगेंगी ब्रह्मोस मिसाइलें, 80 एकड़ में बन रहा डिफेंस कॉरिडोर

खाटू श्याम जाने वाले भक्तों के लिए जरुरी खबर, इस समय बंद रहेंगे मंदिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -