पश्चिम बंगाल में 31 सीटों पर बंपर मतदान, 3 बजे तक 67.24 फीसदी वोटिंग दर्ज
पश्चिम बंगाल में 31 सीटों पर बंपर मतदान, 3 बजे तक 67.24 फीसदी वोटिंग दर्ज
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में छिटपुट हिंसा के बीच 31 सीटों पर मतदान जारी है।  दोपहर 3 बजे तक तक 67.24 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है। वहीं, TMC नेता के घर EVM और VVPAT मशीन मिलने को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल में प्रसाशन सत्ताधारी दल के पक्ष में चुनाव आयोजित करता है। इसीलिए पिछले पंचायत चुनावों में 34 फीसदी वोटर मतदान ही नहीं कर सके थे। 20 हजार सीटों पर सत्तारूढ़ पार्टी ने निर्विरोध जीत दर्ज की थी।

गौरतलब है कि एक टीएमसी नेता के घर से ईवीएम बरामद हुई थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए निर्वाचन आयोग ने एक अधिकारी को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही मामले में सफाई भी दी है। आयोग का कहना है कि EVM और VVPAT रिजर्व कोटे की थीं जिन्हें अलग रखा गया था। आपको बता दें कि इससे पहले असम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता की गाड़ी से भी ईवीएम बरामद होने का मामला सामने आया था।

ताजा मामले में पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया में TMC नेता के घर ईवीएम और VVPAT मशीन मिलीं। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह आरक्षित ईवीएम थी जिसे चुनाव प्रक्रिया से अलग कर दिया गया है। इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

रिजर्व बैंक की मॉनेटरी पॉलिसी बैठक शुरू, कल हो सकते हैं बड़े ऐलान

ये कैसा लॉकडाउन ? अनमोल अंबानी बोले- नेता रैलियां कर रहे, लेकिन कारोबार पर बैन

विप्रो ने Sarah Adam-Gedge को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के प्रबंध निदेशक के रूप में किया नियुक्त
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -