वोट डालने पहुंचे नीतीश को करना पड़ा विरोध का सामना
वोट डालने पहुंचे नीतीश को करना पड़ा विरोध का सामना
Share:

बख्तियारपुर : बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने गृह क्षेत्र बख्तियारपुर वोट देने पहुंचे. यहाँ उन्हे विरोध का सामना करना पड़ा. बता दें कि इस मतदान केंद्र पर एक उत्पाती बंदर ने 2 पत्रकार सहित 4 लाेगों को काट लिया. नीतीश के वोट करने के बाद जब मतदान केंद्र से बाहर निकले तो उन्हे एक मृत बच्ची के परिजनों के विरोध का सामना करना पड़ा. नीतीश कुमार जब वोट देकर वहां से निकल रहे थे, तभी लगभग एक हजार लोग मतदान केंद्र पर पहुंच गये और नारेबाजी करने लगे. उनकी गोद में मृत बच्ची का शव था. यह बच्ची पिछले कुछ दिनों से बीमार थी और उपचार के आभाव में इसकी मौत हो गई थी.

ये लोग नीतीश से बच्ची के घर जाने की मांग कर रहे थे. नीतीश वोट करने के बाद बिना कोई बयान दिए बगल में स्थित अपने आवास चले गये. हालांकि नाराज लोग वहां भी पहुंच गये और नारेबाजी करने लगे. इस दौरान BSF के IG सीपी शर्मा को हालत पर काबू पाने कि लिए हल्का लाठीचार्ज भी करना पड़ा. नीतीश वहां सड़क मार्ग से पहुंचे थे, लेकिन बाद में वे हेलीकॉप्टर से रवाना हो गये.

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा के लिए आज तीसरे चरण में 6 जिलों की 50 सीटों पर मतदान चल रहा है. आज करीब 1 करोड़ 45 लाख मतदाता मतदान करेंगे. इसके लिए 50 क्षेत्रों में 14 हजार 170 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इनमें से 6747 मतदान केंद्र संवेदनशील हैं जबकि 1909 मतदान केंद्र नक्सल प्रभावित है.

मतदान को शांतिपूर्ण कराने के लिए सुरक्षा के लिए 1 हजार 107 कंपनी केंद्रीय पारा मिलिट्री फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं. वहीं 47 मोटर बोट से भी मतदान केंद्रों की निगरानी की जा रही है. बता दें कि आज पटना, वैशाली, सारण, आरा, बक्सर और नालंदा जिलों की 50 सीटों पर वोटिंग चल रही है.

तीसरे चरण में RJD अध्यक्ष लालू यादव के दोनों बेटों तेज और तेजस्वी की किस्मत दांव पर लगी है. बड़े बेटे तेज प्रताप महुआ सीट से और छोटे बेटे तेजस्वी राघोपुर सीट से चुनाव मैदान में हैं. वहीं भाजपा की ओर से CM पद के प्रमुख दावेदार नंद किशोर यादव भी पटना के साहिब सीट से आज मैदान में हैं. तीसरे चरण के चुनाव में कुल 808 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा. इनमें 71 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं. गौरतलब है कि बिहार में विधानसभा की 243 सीटों के लिए 5 चरणों में चुनाव हो रहे हैं. इनमें से 81 सीटों पर पिछले दो चरणों में मतदान हो चुके है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -