वोल्वो नवीनतम गेमिंग प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की बना रही है योजना

वोल्वो नवीनतम गेमिंग प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की बना रही है योजना

वोल्वो कार्स का मिश्रित-वास्तविकता वाला सिम्युलेटर जल्द ही सुरक्षा और स्वायत्त ड्राइविंग तकनीक में नई अंतर्दृष्टि को स्वीकार करने के लिए नवीनतम गेमिंग तकनीक का उपयोग करने वाला है।

इस मिश्रित-वास्तविकता ड्राइविंग सिम्युलेटर के सेटअप में एक चलती ड्राइविंग सीट, एक स्टीयरिंग व्हील हैप्टिक फीडबैक और एक क्रिस्टल-क्लियर वर्चुअल रियलिटी हेडसेट शामिल है। एक पूरे के रूप में यह सेटअप कुछ ऐसा है जो एक गेमिंग उत्साही के बारे में उत्साहित होगा। सिम्युलेटर वास्तविकता और सिमुलेशन के बीच अंतर करना कठिन बनाता है। ड्राइविंग वास्तविक सड़कों पर एक वास्तविक कार की तरह लगता है। किसी भी नई सुविधा के विकास के लिए लोगों और कार के बीच बातचीत पर परीक्षा और अंतर्दृष्टि महत्वपूर्ण हैं। सिमुलेटर का उपयोग करने वाले इंजीनियरों को काल्पनिक सक्रिय सुरक्षा और ड्राइवर सहायता सुविधाओं, आगामी स्वायत्त ड्राइव उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस, भविष्य की कार के मॉडल, और विभिन्न अन्य परिदृश्यों से पूरी तरह से अनुकूलन योग्य बनाया जा सकता है। अब कंपनी ने उस सहयोग को एक वास्तविक समय के 3 डी विकास मंच को शामिल करने के लिए विस्तारित किया है।

फिर भी, वास्तविकता में इन प्रणालियों का परीक्षण खतरनाक, समय लेने वाला और महंगा हो सकता है। इसलिए, आभासी और मिश्रित वास्तविकता सिमुलेशन सुरक्षित परीक्षण वातावरण के लिए बनाते हैं।

सीके मोटर्स लॉन्च करेंगी इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर

नितिन गडकरी का बड़ा एलान, कहा- अगले 5 वर्षों में ऑटोमोबाइल विनिर्माण केंद्र के रूप में विकसित होगा भारत

TVS के इस स्कूटर पर मिल रहा जबरदस्त ऑफर, जानिए कैसे मिलेगा लाभ