वॉक्सवैगन : अब ब्रिटेन में शुरू होगा रिकॉल का दौर
वॉक्सवैगन : अब ब्रिटेन में शुरू होगा रिकॉल का दौर
Share:

लंदन : वॉक्सवैगन की कारों में गड़बड़ी को लेकर बातें बढ़ते ही जा रही है और इसके कारण ही यह भी देखने में आ रहा है कि वॉक्सवैगन लगातार खतरे का सामना भी कर रही है. इन कारों में गड़बड़ी की बात सामने आने के बाद कम्पनी ने कई कारों को वापस बुलाने की प्रक्रिया भी शुरू की है. अब मामले में ब्रिटेन में वॉक्सवैगन के प्रबंध निदेशक पॉल विलिस का यह कहना है कि फ़िलहाल यहाँ लगभग 4 लाख से भी अधिक ऐसी कारें है जो भी इस गड़बड़ी से जूझ रही है और जिनकी ईंधन प्रणाली को बदलने की बहुत अधिक जरुरत है. आपको साथ ही यह भी बता दे कि डीजल उत्सर्जन घोटाला मामले में उन्होंने कॉमन्स परिवहन चयन समिति से माफ़ी भी मांगी है.

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा है कि ब्रिटेन में लगभग 12 लाख ऐसे  वाहन है जो इस समस्या से प्रभावित है, जबकि यहाँ केवल दो-तिहाई वाहन ही ऐसे है जिनमे केवल सॉफ्टवेयर को बदलने की जरुरत है. मामले में ही उन्होंने यह भी कहा है कि वर्ष 2016 की पहली तिमाही के साथ ही ऐसे वाहनों को वापस बुलाने का सिलसिला शुरू कर दिया जायेगा.

लेकिन इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि इस काम में थोड़ी परेशानी आ सकती है जिसके कारण वाहनों को ठीक करने के लक्ष्य में चूक भी हो सकती है. उन्होंने यह भी कहा है कि यदि इस समय में वाहन के मालिको को दूसरा वाहन ना होने की असुविधा का सामना करना पड़ता है तो ऐसे लोगो को ऋण भी दिया जाना है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -