पुतिन ने की ट्रंप के निर्णय पर ली चुटकी
पुतिन ने की ट्रंप के निर्णय पर ली चुटकी
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पेरिस जलवायु समझौते को लेकर जो निर्णय लिया है उसकी विश्वभर में आलोचना की जा रही है। हालांकि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि वे इस बात का आंकलन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि पेरिस जलवायु समझौता 2021 तक औपचारिक रूप से प्रभावी नहीं रहेगा, जो देशों को वैश्विक तापमान में बढ़ोतरी का मुकाबला करने के लिए रचनात्मक समाधान के साथ आने के लिए वर्षों का वक्त देता है।

वे रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में आर्थिक मंच में उनकी प्रतिक्रिया को लेकर किए गए सवाल को लेकर बोल रहे थे। पुतिन ने कहा कि पारिस्थितिक पर दबाव बढ़ रहा है ऐसे में हमें राजनीतिक रूप से और हर तरह से अध्ययन की आवश्यकता है। 

उन्होंने कहा कि वैश्विक तापमान में बढ़ोतरी का मुकाबला करने हेतु रचनात्मक समाधान के साथ काफी समय लगेगा। व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि पारिस्थितिकी तंत्र पर मानव के क्रियाकलाओं का असर हो रहा है, जब विश्व स्तर पर तापमान बढ़ेगा तो फिर उसकी जवाबदारी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की होगी।

हालांकि उन्होंने ट्रंप को लेकर चुटकी ली। उन्होंने हंसते हुए कहा कि अमेरिकी साम्राज्यवाद पर वे नज़र डाल सकते हैं यह तो उनका ही दोष है। उनका कहना था कि लोग चिंता न करें खुश रहें। वे हंसते रहे और इसी दौरान उन्होंने मजाकिया अंदाज़ में कहा कि हम कह सकते हैं कि अमेरिकी साम्राज्यवाद का इसमें दोष है।

इस कार को सिर्फ 1 रूपये के खर्च में 1 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है!

अमेरिका ने किया इंटरसेप्टर मिसाईल का परीक्षण, उत्तर कोरियाई चुनौती का सामना करने की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -