विजाग चिड़ियाघर 28 जून से आयोजित करेगा समर कैंप, ऐसे करें आवेदन
विजाग चिड़ियाघर 28 जून से आयोजित करेगा समर कैंप, ऐसे करें आवेदन
Share:

विजाग चिड़ियाघर दिलचस्प समर कैम लेकर आया। बता दें कि गर्मी की छुट्टियों के दौरान बच्चों को रचनात्मक रूप से जोड़ने के लिए, इंदिरा गांधी प्राणी उद्यान (IGZP), विशाखापत्तनम 28 जून से 4 जुलाई तक एक वर्चुअल 'ग्रीष्मकालीन शिविर - 2021' का आयोजन कर रहा है। यह 12 से 18 वर्ष की आयु के छात्रों के लिए खुला रहेगा। 

महामारी की मौजूदा स्थिति के कारण, IGZP ने शिविर को वर्चुअल मोड में आयोजित करने का निर्णय लिया। यहां यह ध्यान देने वाली बात है कि जानवरों की दुनिया पर ध्यान केंद्रित करते हुए दिन में दो घंटे सत्र आयोजित किया जाएगा। चिड़ियाघर के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए यह कैंप छात्रों के लिए फायदेमंद होगा। 

साथ ही पशु व्यवहार अध्ययन, जंगली जानवरों का बचाव, चिड़ियाघर के जानवरों की पशु चिकित्सा देखभाल, तितलियों और उनका पालन-पोषण अन्य विषय हैं जिन्हें शिविर के दौरान कवर किया जाएगा। इसके अलावा, प्रतिभागियों को मनोरंजक गतिविधियों और दैनिक कार्य भी दिए जाएंगे। शिविर के लिए आवेदन एक ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से भरा जाना चाहिए जो वेबसाइट (www.vizagzoo.com) पर उपलब्ध है। एक पासपोर्ट आकार के रंगीन फोटो के साथ भरे हुए आवेदन पत्र अन्य विवरणों के साथ ई-मेल:events.igzp@gmail.com के माध्यम से भेजे जाने चाहिए। शिविर के लिए आवेदन भरने की अंतिम तिथि 25 जून है।

विश्व पर्यावरण दिवस पर बोले पीएम मोदी- क्लाइमेट चेंज की वजह से सामने आ रही कई चुनौतियाँ

केरल वित्त मंत्री ने कोरोना संकट को लेकर वित्तीय कायाकल्प के लिए की ऋण योजना की घोषणा

प्रकाश जावडेकर ने राहुल पर साधा निशाना, कहा- "दूसरो पर भाषण देने से पहले कांग्रेस शासित..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -