B'Day : कुछ इस तरह टूटा था ऐश्वर्या से विवेक ओबेरॉय का रिश्ता
B'Day : कुछ इस तरह टूटा था ऐश्वर्या से विवेक ओबेरॉय का रिश्ता
Share:

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता विवेक ओबेराय आज 42 वर्ष के हो गए. आज यानी 03 सितंबर को वो अपना जन्मदिन मना रहे हैं. बॉलीवुड में कई फिल्में कर चुके विवेक ओबेरॉय अपने अलग पहचान बना चुके हैं. इसी के साथ वो कई विवादों में भी रहे. लेकिन फैंस फॉलोविंग भी अच्छी खासी है. आज उनके जन्मदिन पर जानें खास बातें. 

विवेक ओबेरॉय का जन्म 3 सितंबर 1976 को हैदराबाद में हुआ था. उनके पिता सुरेश ओबेराय फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर चरित्र अभिनेता है. उनसे ही  विवेक को एक्टिंग की कला मिली. 

विवेक ने अपने सिने कॅरियर की शुरूआत वर्ष 2002 में प्रदर्शित राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'कंपनी' से की. इस फिल्म में विवेक ने नेगेटिव किरदार निभाया. इस फिल्म के लिए विवेक सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ डेब्यू कलाकार के लिए सम्मानित किए गए. इस फिल्म में विवेक के साथ रानी मुखर्जी थी. 

साल 2004 विवेक के कॅरियर के लिए अच्छा वर्ष साबित हुआ. इस वर्ष उनकी सुपरहिट फिल्म मस्ती प्रदर्शित हुई. एडल्ट कॉमेडी पर आधारित इस फिल्म में विवेक ने अपने कॉमिक अभिनय से दर्शकों को जबरदस्त मनोरंजन किया वहीं इसी वर्ष मणिरत्नम की फिल्म युवा में उनके अभिनय का नया रंग देखने को मिला. इस फिल्म के सीक्वल भी बन चुके हैं. 

साल 2004 में विवेक को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और पूर्व मिस वर्ल्ड और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के साथ फिल्म 'क्यूं हो गया' में काम करने का मौका मिला, लेकिन कमजोर पटकथा के कारण फिल्म कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी. 

साल 2005 में विवेक को शो मैन सुभाष घई की फिल्म किसना में काम करने का अवसर मिला लेकिन दुर्भाग्य से यह फिल्म भी टिकट खिड़की पर औंधे मुंह गिरी.

साल 2006 में प्रदर्शित विशाल भारद्धाज की फिल्म ओमकारा में विवेक ने एक बार फिर से अपने अभिनय का जौहर दिखाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया.

वर्ष 2007 में प्रदर्शित संजय गुप्ता की फिल्म शूट आउट एट बडाला में विवेक ने अंडरवर्ल्ड डॉन माया डोलास का किरदार निभाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया. इस फिल्म के लिए वह सर्वश्रेष्ठ खलनायक के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिए नामित किए गए.

साल 2013 विवेक के कॅरियर के लिए महत्वपूर्ण वर्ष साबित हुआ. इस वर्ष उनकी ग्रैंड मस्ती और क्रिश 3 जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुई. विवेक ने अपने सिने कॅरियर में लगभग 35 फिल्मों में अभिनय किया. उनके कॅरियर की अन्य फिल्मों में दम, डरना मना है, काल, होम डीलेवरी, प्यारे मोहन, नक्शा, फुल एंड फाइनल, मिशन इस्तानबुल , कुर्बान, प्रिसं, रक्त चरित्र, रक्त चरित्र 2, जिला गाजियाबाद जैसी फिल्में शामिल हैं.

विवेक ओबेराय-ऐश्वर्या राय अफेयर 
फिल्म ‘क्यों, हो गया ना’ की शूटिंग के दौरान विवेक और ऐश्वर्या राय काफी करीब आ गए थे. वे रिलेशनशिप में थे मगर कहानी इतनी भी सीधी नहीं थी. ऐश्वर्या और सलमान खान भी कभी साथ हुआ करते थे और ऐश-विवेक के पैचअप से सलमान डिस्टर्ब से हो गए थे. विवेक ने ऐश को सहारा दिया. इसके बाद दोनों के अफेयर की खबरें आने लगी. सलमान दोनों के करीब आने से परेशान थे. 

वे ऐश्वर्या को परेशान करते थे, धमकी भरे फोन करते थे. इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए विवेक ने एक दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और मीडिया से कहा कि उन्हें सलमान से जान का खतरा है और उन्हें धमकी भरे फोन कॉल आ रहे हैं. इस कॉन्फ्रेंस से अनजान ऐश को जब ये सब पता चला तो वे आग-बबूला हो गईं. ऐश ने विवेक से सारे रिश्ते खत्म कर दिए और फिर कभी विवेक से बात नहीं की.

बेटी के 10वे जन्मदिन पर सुष्मिता ने पूरी की उनकी इच्छा, देखें वीडियो

बेटे को पसंद हैं एयरक्राफ्ट तो पिता ने जन्मदिन पर दे दिया करोड़ों का हवाई जहाज़..!

बर्थडे स्पेशलः इस अभिनेता को कहा जाता है साउथ का अमिताभ बच्चन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -