यात्रियो के लिए परेशानी का सबब, इस विमानन कंपनी ने बढ़ाया किराया
यात्रियो के लिए परेशानी का सबब, इस विमानन कंपनी ने बढ़ाया किराया
Share:

विस्तारा, टाटा समूह की विमानन कंपनी, हाल ही में कई समस्याओं का सामना कर रही है। कंपनी ने इस संकट को दूर करने के लिए अपनी उड़ानों की संख्या को पूरे महीने के लिए कम करने का निर्णय लिया है। पायलट संकट के बीच, कंपनी अपनी क्षमता में 10 प्रतिशत या लगभग 25-30 उड़ानें प्रतिदिन कम कर रही है। इसके बावजूद, कंपनी की उम्मीद है कि अप्रैल में उड़ानों का परिचालन स्थिर रहेगा।

पिछले सप्ताह, पायलटों के इस्तीफों और  छुट्टियों के कारण विस्तारा को कई उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। शुरुआती तीन दिनों में ही 150 से अधिक उड़ानें रद्द हो गईं। कंपनी ने पायलट और क्रू मेंबर्स के सैलरी स्ट्रक्चर में परिवर्तन किया है, जिसका पायलटों का विरोध है। इस विरोध के चलते, कुछ पायलट बीमारी का दावा करके छुट्टी ले रहे हैं, जिसके कारण कंपनी को कई फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ी हैं।विशेषज्ञों की आशंका है कि विस्तारा की 10 फीसदी उड़ानें पूरे अप्रैल के लिए रद्द होने से हवाई किराए पर असर हो सकता है। जिन रूट्स की उड़ानें रद्द होंगी, उन रूट्स पर उड़ानें महंगी हो सकती हैं। कंपनी दिल्ली-मुंबई के रूट पर प्रतिदिन 18 फ्लाइट्स ऑपरेट करती हैं। इस रूट पर लगातार कुछ फ्लाइट्स कैंसिल होने से किराए में वृद्धि हो सकती है।

टाटा ग्रुप की विस्तारा एयरलाइंस, जिसका नाम अपनी बेहतर सर्विस एक्सपीरियंस के लिए विख्यात  है. विस्तारा को नए वित्त वर्ष में प्रतिदिन 300 से अधिक उड़ानें संचालित करनी थीं. लेकिन, पायलट संकट से जूझ रही कंपनी अपने इस लक्ष्‍य को अप्रैल में तो हासिल नहीं कर पाएगी. कंपनी घरेलू फ्लाइट्स को ही कैंसिल करने का विचार बना रही है .जिसकी जानकारी  भी काफी पहले दे दी जाएगी. इससे ग्राहकों को सुविधा होगी 

उबाऊ दैनिक जीवन से ब्रेक लेना चाहते हैं? देश में इन जगहों से रोमांच का लें आनंद

केरल की सबसे खूबसूरत जगहों में से है वागामोन, जानिए कैसे पहुंचे यहां

सोलो ट्रिप के लिए बेस्ट हैं ये जगहें, आज ही बना लें प्लान, खर्च कम होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -