विष्णु पुराण के अनुसार भूलकर भी ज्यादा देर तक ना करें यह काम

Jan 20 2020 06:40 PM
विष्णु पुराण के अनुसार भूलकर भी ज्यादा देर तक ना करें यह काम

दुनियाभर में कई ऐसे काम हैं जो मनुष्य को काफी अधिक समय तक नहीं करने चाहिए. जी हाँ, आज हम आपको उन्ही कामों के बारे में बताने जा रहे हैं जो विष्णु पुराण में बताए गए हैं. जी हाँ, विष्णु पुराण में ऐसे 3 कामों के बारे में बताया गया है जिन्हें व्यक्ति को ज्यादा देर तक नहीं करना चाहिए. तो आइए जानते हैं आज इनके बारे में.

1- कहते हैं स्त्री हो या पुरुष जागने के लिए सर्वश्रेष्ठ समय ब्रह्म मुहूर्त बताया गया है और इस समय जो व्यक्ति सोकर उठता है उसे साफ और शुद्ध वातावरण मिलता है. इसी के साथ सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठने के लिए व्यक्ति को ज्यादा देर का समय नहीं लगाना चाहिए और सुबह सभी को जल्दी उठना चाहिए. यानी देर तक सोना नहीं चाहिए.

2- कहा जाता है व्यक्ति को कभी भी स्नान करते समय ज्यादा समय नहीं लगाना चाहिए क्योंकि अधिक समय तक स्नान करने से व्यक्ति को कई स्वास्थ्य संबंधी बीमारियां हो सकती है. जी हाँ, वहीं अधिक देर तक नहाने से खांसी, जुखाम का खतरा बढ़ जाता है.

3- कहते हैं स्त्री हो या पुरुष कभी भी ज्यादा बोलना नहीं चाहिए. जी हाँ, विष्णु पुराण के मुताबिक अधिक बोलने से व्यक्ति के चरित्र को बुरा बताया जाता है और उसे फालतू बोलने वाला भी समझ जाता है. विष्णु पुराण में ऐसे तीन कामों को बुरा बताया गया है और इन्हे ज्यादा समय तक ना ही करें तो बेहतर माना जाता है.

जानिये क्यों 108 अंक के पीछे का रहस्य, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

आपके सोने के अंदाज से पता चलता है की आप कैसे है, जानिये पूरी डिटेल्स

इन 4 राशि के जातक होते है भाग्यशाली, कभी भी नहीं होती धन की कमी