वर्चुअल दावोस बैठक का उद्देश्य है महामारी हानि को ठीक करना
वर्चुअल दावोस बैठक का उद्देश्य है महामारी हानि को ठीक करना
Share:

वर्ष 2021 को दावोस बैठक वस्तुतः अभी भी उग्र कोरोना महामारी के कारण देखना है। 25 जनवरी से 29 जनवरी तक चलने वाले वर्चुअल कांफ्रेंस में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, जापान के प्रधानमंत्री योशिहाइड सुगा वक्ताओं में शामिल होंगे।

माना जा रहा है कि यह बैठक चीन के राष्ट्रपति के लिए अमेरिका-चीन संबंधों के लिए अपने दृष्टिकोण को नए शपथ लेने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन तक पहुंचाने का एक बड़ा अवसर होगा, जो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के तहत तेजी से तनावपूर्ण हो गया। यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेवेन, यूरोपीय केंद्रीय बैंक की अध्यक्ष क्रिस्टीन लैगार्डे और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा भी बैठक में शामिल होंगी। 50 साल पुराने वार्षिक समारोह आमतौर पर वैश्विक राजनीतिक और व्यापार जगत के नेताओं, हस्तियों और प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा भाग लिया स्मृति है कि लाखों बेरोजगार और गहरा वैश्विक असमानताओं में सबसे खराब आर्थिक संकट के बीच जगह ले जा रहा है।

विश्व आर्थिक मंच (WEF) के संस्थापक क्लाऊस श्वाब ने संवाददाताओं से कहा कि दुनिया को एक आर्थिक सुधार की जरूरत है जो अधिक लचीला, अधिक समावेशी और अधिक टिकाऊ है। श्वाब ने कहा कि दुनिया को हमारी दुनिया में विश्वास बहाल करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, "हमें वैश्विक सहयोग को फिर से काफी मजबूत करना होगा और सभी हितधारकों को हमारे सामने आने वाली समस्याओं के समाधान में शामिल करना होगा, और यहां हमें विशेष रूप से व्यापार को शामिल करना होगा। WEF के अध्यक्ष बोर्ज ब्रेंदे ने संवाददाताओं से कहा, "हम सब एक ही नाव में है और हमें वास्तव में प्रगति करने के लिए सहयोग करना होगा।"

नए कोविड वेरिएंट की वजह से थम सकता है विकास: आईएमएफ विश्व आर्थिक दृष्टिकोण

डोनाल्ड ट्रंप को लेकर राष्ट्रपति जो बिडेन ने कही ये बात

बिडेन ने अमेरिकी नीतियों को कसने का दिया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -