डोनाल्ड ट्रंप को लेकर राष्ट्रपति जो बिडेन ने कही ये बात

By Nikki Chouhan
Jan 27 2021 09:15 AM
डोनाल्ड ट्रंप को लेकर राष्ट्रपति जो बिडेन ने कही ये बात

एक अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रपति जो बिडेन ने सोमवार को कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि ट्रंप को दोषी ठहराने के लिए पर्याप्त वोट होंगे। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने सोमवार को सीनेट को एक आरोप दिया कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कैपिटल पर घातक हमले से पहले समर्थकों को एक भाषण में विद्रोह भड़काया, गति में अपने दूसरे महाभियोग परीक्षण की स्थापना।

नौ हाउस डेमोक्रेट जो ट्रम्प के मुकदमे में अभियोजन पक्ष के रूप में काम करेंगे, सदन के क्लर्क और हथियारों पर कार्यवाहक सार्जेंट के साथ, कैपिटल के पार एक गंभीर जुलूस में ट्रम्प के खिलाफ सीनेट में आरोप लगाया। सीनेट में पहुंचने पर लीड हाउस महाभियोग प्रबंधक प्रतिनिधि जेमी रस्किन ने इस आरोप को पढ़कर सुनाया। उन्होंने कहा, "डोनाल्ड जॉन ट्रम्प अमेरिका की सरकार के खिलाफ हिंसा भड़काने के द्वारा उच्च अपराधों और दुराचारियों में लगे हुए हैं।

दस हाउस रिपब्लिकन 13 जनवरी को ट्रम्प पर महाभियोग चलाने के लिए मतदान में डेमोक्रेट में शामिल हुए। लेकिन सीनेट डेमोक्रेट 17 रिपब्लिकन के समर्थन की जरूरत है उसे समान रूप से विभाजित चैंबर में दोषी ठहराया, एक खड़ी चढ़ाई मतदाताओं के रिपब्लिकन पार्टी के रूढ़िवादी आधार के बीच ट्रम्प के प्रति जारी निष्ठा को देखते हुए होगा। 30 से अधिक डेमोक्रेट रस्किन की टिप्पणी सुनने के लिए मौजूद थे, लेकिन सिर्फ तीन रिपब्लिकन: सीनेट पार्टी के नेता मिच मैककॉनेल, सीनेटर मिट रोमनी और सीनेटर रोजर मार्शल, जो अभी नवंबर में चुने गए थे।

नए कोविड वेरिएंट की वजह से थम सकता है विकास: आईएमएफ विश्व आर्थिक दृष्टिकोण

बिडेन ने अमेरिकी नीतियों को कसने का दिया आदेश

नेपाल बेरी में अमेरिकी दूत ने प्रशासन की बिडेन प्राथमिकताओं पर चर्चा के लिए उच्च स्तरीय प्रशासन से की मुलाकात