वीरभद्र को अर्की विधानसभा सीट भेजा
वीरभद्र को अर्की विधानसभा सीट भेजा
Share:

हिमाचल: आने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस ने हिमाचल में सीटों की घोषणा शुरू कर दी है, मुख्यमंत्री वीरभद्र को कांग्रेस हाईकमान ने अर्की विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने को कहा है, जिसके बाद सीएम वीरभद्र ने भी 20 अक्टूबर को नामांकन भरने की घोषणा कर दी है.

उल्लेखनीय है कि कोंग्रेस हाईकमान ने सीएम वीरभद्रसिंह अर्की विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने को कहा है,जहाँ पर भाजपा विधायक से उनकी भारी टक्कर होगी क्योकि भाजपा के गोविंद राम 10 साल से यहां विधायक हैं. टिकटों के लिए दिल्ली में तीन दिनों से चल रही कशमकश के बीच हाईकमान ने उन्हें अर्की से चुनाव लड़ने को कहा है, क्योंकि पिछले दोनों चुनाव कांग्रेस यहां से हारी है. हाईकमान ने तर्क दिया है कि वीरभद्र के अर्की से चुनाव लड़ने पर शिमला और सोलन जिला मजबूत होगा. वीरभद्र ने इस फैसले को स्वीकार कर लिया है.

बता दे कि वीरभद्र पिछले तीन बार से हिमाचल में मुख्यमंत्री है और अब चौथी बार के लिए नामांकन भरने जा रहे है, 55 सालों के राजनीतिक सफर में वे कभी भी अपने गृह क्षेत्र रामपुर से चुनाव नहीं लड़ पाए, इसका मलाल उन्हें शुरू से ही रहा है. वीरभद्र को हर बार अपना विधानसभा सीट बदलना पड़ता है, लोकसभा का चुनाव भी उन्होंने शिमला संसदीय सीट के बजाए मंडी संसदीय सीट से ही लड़ा. कांग्रेस को हिमाचल में अपनी सरकार बनने की उम्मीद है, जिसके लिए वीरभद्र को पुनः उम्मीदवार खड़ा किया है. 

कांग्रेस सरकार बनी तो वीरभद्र होंगे मुख्यमंत्री : राहुल गांधी

दो सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं वीरभद्र सिंह

हिमाचल की सरकार सर्वाधिक भ्रष्ट - अमित शाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -