15 साल का हुआ 'विराट' का क्रिकेट करियर, किंग कोहली ने इस तरह जताया फैंस का आभार
15 साल का हुआ 'विराट' का क्रिकेट करियर, किंग कोहली ने इस तरह जताया फैंस का आभार
Share:

नई दिल्ली: भारत की रन मशीन विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी 15 साल की लंबी यात्रा को याद करते हुए पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले की एक प्रतिष्ठित तस्वीर पोस्ट की। 34 वर्षीय पूर्व भारतीय कप्तान ने उस मैच में नाबाद 82 रन बनाए थे और भारत को 4 विकेट से मैच जीतने में मदद की थी। विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे होने का जश्न यह कहकर मनाया कि उन्होंने अपने शानदार करियर में जो कुछ भी हासिल किया, उसके लिए वह आभारी हैं।

कोहली ने लिखा, “हमेशा आभारी।” बता दें कि, पिछली बार जब भारत का सामना पाकिस्तान से हुआ था, तो शुरुआत में मेन इन ब्लू को थोड़ा संघर्ष करना पड़ा था, लेकिन फिर कोहली की शानदार पारी ने पाकिस्तान को मात दे दी। कोहली ने सिर्फ 52 गेंदें खेलीं और हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर 160 रन के लक्ष्य का पीछा किया। 15 साल पहले, आज ही के दिन, विराट ने भारत के लिए खेलना शुरू किया था, जब उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में पदार्पण किया था। हालाँकि, उस मैच में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और वह केवल 12 रन बनाकर आउट हो गए थे। उनके अब तक के रिकॉर्ड के बारे में बात करें तो 2011 में पदार्पण के बाद लाल गेंद प्रारूप में उन्होंने भारत के लिए 111 मैचों में 29 शतक, 29 अर्द्धशतक की मदद से 49.29 की औसत और 254* के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 8,676 रन बनाए हैं। वहीं, 275 ODI मैचों में, कोहली ने 57.32 के औसत और 183 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 46 शतकों, 65 अर्धशतकों की मदद से 12,898 रन बनाए हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

कोहली खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भी एक शानदार बल्लेबाज हैं, जहां उन्होंने 115 T20I में 52.73 के औसत और 137.96 के स्ट्राइक रेट से एक शतक और 37 अर्धशतक की मदद से 4,008 रन बनाए हैं। अपने शानदार आंकड़ों के दम पर, वह इंग्लैंड के जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के साथ आधुनिक फैब-फोर का हिस्सा हैं। आयरलैंड दौरे के लिए आराम दिए जाने के बाद से यह दिग्गज बल्लेबाज आगामी एशिया कप की तैयारी कर रहा है।

'रोहित घबरा जाते हैं, लेकिन धोनी..', ODI वर्ल्ड कप को लेकर शोएब अख्तर ने कह दी बड़ी बात

ODI वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ियों की चोट ने बढ़ाई टेंशन

ऋषभ पंत के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, फिटनेस की तरफ तेजी से बढ़ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -