कोहली को आइसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मिली यह सजा
कोहली को आइसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मिली यह सजा
Share:

नई दिल्लीः भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 मैच में आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। इस बात को लेकर कोहली को आइसीसी की ओर से आधिकारिक चेतावनी भी दे दी गई है। इस मैच में कोहली को आइसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 को तोड़ने का दोषी पाया गया है, जिसके लिए उनके खाते में एक डेमेरिट प्वाइंट जोड़ दिया गया है। साथ ही साथ विराट कोहली को आधिकारिक चेतावनी भी दे दी गई है।

विराट कोहली ने आइसीसी की आचार संहिता के आर्टिकल 2.12 को तोड़ा है, जिसमें आप मैच के दौरान किसी भी खिलाड़ी, अंपायर, मैच रेफरी और किसी अन्य शख्स को अनुचित शारीरिक संपर्क नहीं कर सकते। इसी नियम को तोड़ने के चलते विराट कोहली के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डेमेरिट अंक जोड़ा गया है। सितंबर 2016 के बाद से विराट कोहली ने ऐसा तीसरी बार किया जब उनके खाते में तीसरा अंक जुड़ा है।

इससे पहले विराट कोहली को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 जनवरी 2018 को खेले गए टेस्ट मैच के लिए और वर्ल्ड कप 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून 2019 को खेले गए लीग मैच के लिए भी एक-एक डेमेरिट अंक मिल चुका है। मैच के दौरान यह घटना तब घटी जब भारतीय टीम की पारी का पांचवां ओवर प्रगति पर था, जब विराट कोहली ने रन लेते समय साउथ अफ्रीका के गेंदबाज ब्यूरन हैंड्रिक्स से फिजीकली कॉन्टेक्ट किया था। विराट कोहली ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया है। बता दें कि भारत यह मैच मेहमान टाम के हाथों गंवा दिया था।  

सुनील गावस्कर ने केबीसी में बिग बी को दी इस से जुड़े प्रश्न पूछने की सलाह

टीएनसीए के अध्यक्ष पद पर हो सकती है श्रीनिवासन की बेटी की ताजपोशी

भारतीय टीम के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने धोनी को दी रिटायरमेंट लेने की सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -