पाकिस्तान के सामने खेली गई पारी से बहुत कुछ सीखा : विराट
पाकिस्तान के सामने खेली गई पारी से बहुत कुछ सीखा : विराट
Share:

मीरपुर: इंडियन क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का मानना है कि एशिया कप मे शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई 49 रनों की पारी से उन्हें काफी कुछ सिखने को मिला है. कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से मिली जीत पर ख़ुशी जाहिर की है. विराट ने मैच में मुश्किल घडी में 51 गेंदों का सामना करते हुए 49 रनों की पारी खेली.

विराट ने कहा कि यह सबसे कड़ी चुनौती पेश करने वाला गेंदबाजी स्पैल था. सभी ने बेहतरीन गेंदबाजी की लेकिन मोहम्मद आमिर का जवाब नहीं था. उनके सभी गेंदबाजों ने हमारे बल्लेबाजों को काफी दबाव में ला दिया था. यह टिककर खेलने और खुद पर विश्वास बनाये रखने से जुड़ा था. यदि आपको आपको गेंद को रक्षात्मक तरीके से खेलना था या उसे छोड़ना तो इसके लिये सकारात्मक बने रहना जरूरी था. भारत के सामने 84 रन का लक्ष्य था लेकिन मोहम्मद आमिर ने बेहतरीन गेंदबाजी की.

उन्होंने पहले ओवर में भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट करके अपने दूसरे ओवर में सुरेश रैना को भी पवेलियन भेज दिया था. कोहली ने ऐसी परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने के बारे में कहा, ‘बल्लेबाज के रूप में आपको अजीबोगरीब संतुलन बनाये रखना पड़ता है. आपको सकारात्मक मानसिकता रखनी होती है और साथ ही आप ढीला शाट भी नहीं खेल सकते हो. कोहली ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी है कि इस खतरनाक पिच पर एक अच्छे तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने वह टीम को जीत दिलाने में सफल रहे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -