फ़िल्मी सितारों से आगे निकले भारतीय खिलाड़ी

इंडियन क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली भारत के सबसे बड़े ब्रांड बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को भी पीछे छोड़ दिया है. राइज ऑफ द मिलेनियल्स : इंडियाज मोस्ट वैल्यूएबल सेलिब्रिटी ब्रांड्स ने अपनी रिपोर्ट में यह बात कही है. विराट कोहली के साथ दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने इस सूची में अव्वल रैकिंग हासिल की है. रिपोर्ट में ब्रांड का प्रचार करने के क्षेत्र में उभरते हुए ट्रेंडस को प्रमुखता से उभारा गया है, जिसमें सेलिब्रिटीज की ओर से पर्यटन अभियान चलाना, कई स्पोर्ट्स टूनार्मेंट या फ्रेंचाइजी का समर्थन करना और अपनी खुद की मर्चेंडाइज लॉन्च करना शामिल हैं.

प्रमुख अंतरार्ष्ट्रीय मूल्यांकन एवं कॉरपोरेट फाइनेंस परामर्शदाता-डफ एंड फेल्प्स के प्रबंध निदेशक और भारत, जापान और दक्षिणपूर्व एशिया के रीजनल हेड वरुण गुप्ता ने कहा, "जब से हमने अपनी रैकिंग प्रकाशित करनी शुरू की है, तब से पहली बार शाहरुख खान शीर्ष रैकिंग से फिसले हैं और उनकी जगह विराट कोहली ने ली है. अब कोहली उपभोक्ताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए ब्रांड्स की पहली पसंद बन गए हैं."

डफ एंड फेल्प्स के निदेशक अविरल जैन ने कहा, "बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने हमारी टॉप-15 की सूची में अपना दबदबा बरकरार रखा है, लेकिन कोहली, महेंद्र सिंह धौनी और पी.वी सिंधू जैसे खिलाड़ी उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं. देखा जाए तो इनकी सामूहिक ब्रांड वैल्यू 180 मिलियन अमेरिकी डॉलर है जो टॉप-15 में पहुंचे सेलिब्रिटीज की कुल ब्रांड वैल्यू के लगभग एक चौथाई हिस्से के बराबर है."

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

अपनी तस्वीरों से इंस्टग्राम पर आग लगा रहीं है पहरेदार पिया की

बर्थडे सेलिब्रेशन में बेहद ही क्यूट नजर आये छोटे नवाब

Porus में नज़र आएगी सिकंदर की पहली झलक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -