दो दोहरे शतक ज़माने वाले पहले भारतीय कप्तान बने विराट
दो दोहरे शतक ज़माने वाले पहले भारतीय कप्तान बने विराट
Share:

मध्यप्रदेश / इंदौर : इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज के पिछले दो टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के ख़राब फार्म में चलते हुए कीवी कप्तान ने सोचा भी नही होगा कि इंदौर के होलकर स्टेडियम भारतीय टीम का यह कप्तान कीर्तिमान रच देगा. दूसरे टेस्ट में जब कोहली अपने अर्धशतक से चूके थे यह मेहमान टीम के लिए संकेत था कि भारत का यह स्टार खिलाडी इंदौर में बड़ी पारी खेल सकता है, और हुआ भी वही. विराट कोहली ने बतौर कप्तान दूसरा दोहरा शतक जड़कर ऐसा कारनामा करने के की पहली पदवी हासिल कर ली है.

विराट ने इससे पहले कैरेबियन टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला दोहरा शतक जमाया था. इसके बाद कप्तान के तौर पर इंदौर के होलकर स्टेडियम में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरा दोहरा शतक लगाकर दो डबल सेंचुरी लगाने वाले विराट पहले भारतीय कप्तान बन गए है. बता दे कि विराट ने जो कारनामा किया है वह क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज कप्तान भी नही कर पाए.

विराट ने अपने दोहरे शतक कि लाजवाब पारी कि बदौलत तीसरे टेस्ट में कीवी टीम को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया. साथ ही अजिंक्य रहाणे ने भी विराट कोहली का बखूबी से साथ निभाया. पहली पारी में विराट की 211 और रहाणे की 188 रन की सलामी पारी की बदौलत टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड के सामने 557 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

INDvsNZ LIVE : विराट ने जमाया दोहरा शतक, 500 के करीब इंडिया

लक्ष्मण ने विराट के बारे में कहा कुछ ऐसा

इस कीर्तिमान को रचने से बस एक कदम दूर कोहली......

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -