इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए विराट को करना होगा अभी और इंतज़ार
इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए विराट को करना होगा अभी और इंतज़ार
Share:

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने अपनी पहली पारी में 700 से अधिक का विशाल स्कोर बना लिया है और इंग्लैंड को अब मैच बचाने के लिए खेलना है। ऐसे में विराट कोहली के हाथ से एक रिकॉर्ड टूटने से बच गया और पूरी सीरीज में अपने बल्ले से रन उगलने वाले विराट को इस टेस्ट की पहली पारी में सस्ते में आउट होना पड़ा जिस कारण यह रिकॉर्ड उनके हाथ से फिसल गया.विराट कोहली महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का एक सीरीज में सर्वाधिक 774 रन बनाने का 45 साल पुराना रिकार्ड नहीं तोड़ पाए।

विराट के इस सीरीज में पांच मैचों में 109.16 के औसत से 655 बनाये और अब विराट को गावस्कर का यह रिकार्ड तोडऩे के लिए किसी ऐसी सीरीज का इंतज़ार करना होगा जिसमे वो फिर से रनों का अम्बार खड़ा कर सकें ताकि वो इस रिकॉर्ड को तोड़ सकें।

गावस्कर ने 1970-71 में पहली ही सीरीज में वेस्टइंडीज की जमीन पर 774 रन बनाने का रिकार्ड बनाया था। गावस्कर एकमात्र ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने दो बार एक सीरीज में 700 से अधिक रन बनाए हैं। भारत को आगामी वर्ष में बहुत सी टेस्ट सीरीज खेलनी है और हम आशा करते हैं कि विराट 2017 में यह कारनामा कर पाएंगे।

टीम इंडिया की राह हुई आसान NO 1 बनने के लिए 

OMG! किक्रेट के गॉड सचिन और विराट भी नहीं बना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -