ये चायवाला पिला रहा है देश की सबसे महंगी चाय, कीमत जानकर हो जाएंगे दंग

ये चायवाला पिला रहा है देश की सबसे महंगी चाय, कीमत जानकर हो जाएंगे दंग

भारत चाय का शौकीन देश है, यहां के हर इंसान का चाय से एक अलग ही लगाव है. और हो भी क्यों ना, यहां चाय के दीवाने प्रत्येक कदम पर मिलेंगे। जिस प्रकार पानी के लिए इंसान को प्यास लगती है, यहां चाय के प्रशंसकों को चाय की 'चास' लगती है। हालांकि दो रुपए से लेकर 20 रुपए तक चाय के प्रशंसकों को कहीं भी चाय प्राप्त हो जाती है। किन्तु इन दिनों एक चाय का स्टाल अपनी विशेष चाय को लेकर सुर्ख़ियों में बना हुआ है। इसकी विशेषता है इसका दाम, क्योंकि वो इतना अधिक है कि हर कोई इस चाय को पीने की हिम्मत नहीं कर सकता।

कोलकाता के मुंकुदपुर में एक चाय के स्टाल पर ये महंगी तथा स्पेशल चाय मिलती है। इसके एक कप का दाम है पूरे एक हजार रुपए। जी हां, सही सुना आपने एक हजार रुपए। अब आप सोचेंगे कि होटल का पैसा वसूल रहा है क्या। दरअसल, मुकुंदपुर के इस चाय ठेले पर सबसे स्पेशल चाय के एक कप का दाम है 1000 रुपए। हालांकि यहां 12 रुपए की चाय भी मिलती है। दरअसल इस स्टाल पर 100 प्रकार की खास चाय पिलाई जाती है। 

वही अब आपके मन में ये प्रश्न उठ रहा होगा कि 1000 रुपए में एक कप चाय इतनी स्पेशल क्यों है। तो हम आपको बता दे कि इस चाय का नाम है Bo Lay। इस चाय की पत्तियां ही इतनी महंगी हैं कि एक किलो पत्ती क्रय करने के लिए 3 लाख रुपए खर्च करने पड़ते हैं। अब पत्ती ही इतनी महंगी है तो चाय सस्ती कैसे प्राप्त हो जाएगी। 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गाना गाकर लूटी महफ़िल, अनोखे हुनर को देख लोगों ने कह डाली ये बात

आर्मी में 21 वर्ष बिताने के बाद इस सुपरस्टार ने मॉडलिंग में रखा कदम, आज युवाओं को दे रहा है टक्कर

साउथ अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह ने 'पावरी' अंदाज में किया योगा, यहां देंखे ये मजेदार वीडियो