लॉकडाउन का इस तरह मजा ले रहा है ये शेर का झुंड, वायरल हुई तस्वीरें
लॉकडाउन का इस तरह मजा ले रहा है ये शेर का झुंड, वायरल हुई तस्वीरें
Share:

लॉक डाउन की वजह से इंसान घरों में कैद है. और इसकी साथ इंसान ‘पिंजरे के पंक्षी’ का दर्द समझने भी लगे होंगे. बीते कुछ दिनों से इंसानों की लाइफ चार दिवारियों के बीच गुजर रही है. इंसानों को यह जिंदगी कोरोना वायरस ने दी है, जिसका इलाज अब भी तालशा जा रहा है. फिलहाल, इससे निपटने का अहम हथियार मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और हाथों को बार-बार धोना ही है. इस वक्त लोग एक-दूसरे से दूर रहें इसलिए दुनियाभर के देश लॉकडाउन हैं, जिसने पशु-पक्षियों की जिंदगी भी बदल दी है. वातावरण भी काफी साफ हुआ है. पशु-पक्षी आजाद घूमते नजर आ रहे हैं. उनकी तस्वीरें और वीडियो इंटरनेट पर खूब शेयर किए जा रहे हैं. वहीं, ताजा तस्वीरें शेर के झुंड की हैं, जो बीच सड़क पर आराम फरमाते नजर आ रहे हैं.

बता दें की ‘क्रूगर नेशनल पार्क’ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इन बेहतरीन तस्वीरों को शेयर की गई है. वहीं सैकड़ों लोगों ने इन तस्वीरों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. ‘क्रूगर नेशनल पार्क’ अपने ट्वीट में बताया, यह तस्वीरें रेंजर रिचर्ड साउरी ने खींची. आमतौर पर क्रूगर टूरिस्ट ऐसा नजारा नहीं देख पाते. #SALockdown यह शेर अमूमन केम्पियाना कॉन्ट्रैक्चुअल पार्क में रहते हैं, जो एक ऐसा क्षेत्र है जिसे टूरिस्ट नहीं देखते. इस दोपहर ये सभी झाड़ियों से बाहर तारकोल की सड़क पर आराम फरमाते दिखे. ’ बता दें, कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण क्रूगर की तरह अन्य वाइल्ड लाइफ पार्क्स 25 मार्च से बंद हैं.

इस बारें में रिचर्ड ने एक इंटरव्यू में बताया, ‘आमतौर पर शेर झाड़ियों में होते हैं. वह रात के समय ही सड़क पर दिखते हैं. हालांकि, अब वे हमारे बिना पार्क की आजादी का लुत्फ उठा रहे हैं. ’ बता दें कि कोरोना वायरस के कारण दक्षिण अफ्रीका भी लॉकडाउन है.  

इस देश ने चिंपांजी से करवाया सैनिटाइजेशन का काम, पेटा ने दर्ज की शिकायत

इस व्हिस्की की बोतल के नाम बन सकता है विश्व रिकॉर्ड, करोड़ो रूपए में बिकने की है उम्मीद

जब शेर ने नींद में किए इंसानों वाले काम, तो वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -