ISIS प्रमुख बगदादी ने हिंसा के वीडियो पर लगाया बैन
ISIS प्रमुख बगदादी ने हिंसा के वीडियो पर लगाया बैन
Share:

tyle="text-align:justify">बेरुत : ISIS के प्रमुख अबू बकर अल बगदादी ने संगठन के आतंकियों द्वारा बंधकों के सिर कलम करने से जुड़े वीडियोज जारी करने पर बैन लगाया है। उसका मानना है कि इन हिंसक वीडियोज से बच्चे डर सकते हैं। बता दें कि हाल ही में आईएस ने एक चाइल्ड सोल्जर द्वारा बंधक का सिर कलम करने का वीडियो जारी किया था। किसी बच्चे द्वारा सिर कलम करवाने का आईएसआईएस का यह पहला वीडियो था। इसकी पूरी दुनिया में आलोचना हुई थी।

आईएसआईएस बंधकों को घिनौने ढंग से मारने और उनके वीडियो बनाने के लिए कुख्यात है। बीते कुछ वक्त में उसके द्वारा इस तरह के वीडियोज जारी करने में काफी तेजी आई है। अपने इसी मोडस ऑपरेंडी की वजह से आईएस आतंकी 'जिहादी जॉन' पूरी दुनिया में चर्चित हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बगदादी को लगता है कि संगठन के इस काम से मुसलमानों को भी ठेस पहुंच रही है। मुसलमानों को यह लगता है कि वीडियोज देखकर बच्चे बेहद डर रहे हैं।
 
आईएस के कुछ समर्थक मानते हैं कि इन वीडियोज की वजह से मुसलमानों और आईएस के कथित साम्राज्य की खराब छवि बन रही है। वहीं, आईएसआईएस के आतंकी अपने बंधकों को अलग-अलग ढंग से मारकर उसका वीडियो बनाते हैं। इनमें पिजड़ों में बंद करके जलाना, पिजड़े सहित पानी में डुबो देना, गले में विस्फोटक बांधकर उड़ा देना, विस्फोटक के साथ कार में बंद करके उड़ा देना, रॉकेट लॉन्चर से निशाना बनाना, सिर काटकर लाशें नदियों में फेंक देना, ऊंची इमारत से नीचे फेंक देना आदि शामिल है।  कुछ ISIS से जुड़े लोगो का कहना है की अपने विरोधियों के दिलों में खौफ भरने के लिए इस तरह के वीडियोज बनाने जरूरी हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -