Video: दो समुदाय के बीच हुई झड़प के बाद दंगे की आग में जल रहा है शाजापुर

Jun 16 2018 04:52 PM

शाजापुर: मध्यप्रदेश के शाजापुर में दो समुदाय के बीच एक हिंसक झड़प हो गई. हिंसक झड़प के बाद शहर में फिलहाल धारा 144 लगा दी गई है. वहीं शहर में भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है. बता दें, आज शहर में ईद और महाराण प्रताप जयंती की रैली दोनों एक ही दिन होने के कारण यह झड़प हुई है, जिसमें कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया. 

बता दें, घटना के अनुसार शनिवार दोपहर महाराणा प्रताप जयंती पर क्षत्रिय समाज शौर्य यात्रा निकाल रहा था. यात्रा नई सड़क से बस स्टैंड की तरफ जा रही थी. भूतेश्वर महादेव मंदिर के पास ईद को लेकर एक मंच लगा था, जिसमें गाने बज रहे थे. जुलूस के कुछ दूर होने पर पुलिस ने साउंड कम करने के लिए युवाओं से कहा. इस पर वो विवाद करने लगे. विवाद के बीच पिछली गली से कुछ उपद्रवियों ने जुलूस पर पथराव कर दिया. पथराव के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई.देखते ही देखते इस घटना ने बड़ा रूप धारण कर लिया और पुलिस को शहर में धारा 144 लगानी पड़ी.

इस झड़प में करीब आधा दर्जन लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है. झड़प के बाद कुछ लोग सड़कों पर हथियार लेकर आ गए जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और मामले को संभाला. फिलहाल शहर में चप्पे पर भारी पुलिसबल तैनात है. वहीं पुलिस ने इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है. 

शाजापुर में हिंसा, धारा 144 लागू

सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत

भय्यूजी महाराज: विनायक, परिवार, पिस्तौल और प्रॉपटी सब संदेह में