उलटी-दस्त से बेहाल हुए ग्रामीण, कलेक्टर ने किया दौरा
उलटी-दस्त से बेहाल हुए ग्रामीण, कलेक्टर ने किया दौरा
Share:

नर्मदापुरम/ब्यूरो: इन दिनों बारिश के चलते कई प्रकार की बीमारियों ने डेरा जमा लिया है, जिसके कारण लोग अस्वस्थ भी हो रहे है बात करे नर्मदापुरम की तो यह का एक गांव बागरातवा उल्टी-दस्त की बीमारी के चपेट में आ चुकी है जिसके बाद गांव में मौजूद लगभग दो महिला और एक पुरुष की मौत हो चुकी है    गांव के सफाई मोहल्ला में रहने वाले मुन्ना पिता रेवाराम कहार (40), आदिवासी विद्या बाई पति पंचू (45) की मौत हो चुकी। मुन्नालाल की 90 साल की बुजुर्ग मां सुंदरबाई की भी मौत हुई। 

बढ़ते प्रकोप के चलते कलेक्टर नीरज कुमार सिंह गुरुवार सुबह बागरातवा गांव पहुंचे। जिपं सीईओ मनोज सरयाम, सीएमएचओ डॉ. दिनेश दहलवार, पीएचई विभाग प्रमुख अधिकारी भी साथ रहे। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में नलजल योजना की पेयजल सप्लाई का पानी पीने से ग्रामीण बीमार हुए हैं। ट्यूबवेल के पास एक कुआं है। इसमें गंदगी है। गांव में कुछ जगह पाइपलाइन भी फूटी है। सड़क, नाली का गंदा पानी पाइपलाइन में जाता है।

निरिक्षण के दौरान गांव के एक मोहल्ले में 16 से ज्यादा लोग उल्टी-दस्त से पीड़ित मिले। वही स्वास्थ्य विभाग को भी आशंका है की दूषित पानी पीने से संक्रमण फैल रहा है। संक्रमण फैलने के बाद गांव में कैंप लगाया गया है। बीएमओ का कहना है कि स्थिति अब नियंत्रण में है।  सीएमएचओ डॉक्टर दिनेश दहलवार स्वास्थ्य टीम के साथ बागरा पहुंचे। स्वास्थ दल ने गांव का सर्वे किया। साथ ही ग्रामीणों को क्लोरीन टेबलेट और ओआरएस पाउडर के पैकेट बांटे गए।

पानी में डूबता देश का भविष्य! जान जोखिम में डालकर स्कूल जा रहे बच्चे, अधिकारी बोले- 'पुल के बजट नहीं है'

पेड़ में फंदे से लटकी मिली 3 बहनें, मची सनसनी

जंगल लकड़ी लेने गई थी महिला, फिर हुआ कुछ ऐसा कि रातों-रात बन गई लखपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -