मलिंगा ने रचा इतिहास, किया यह कारनामा
मलिंगा ने रचा इतिहास, किया यह कारनामा
Share:

कोलंबोः श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम किय़ा है। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे तीन टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में मलिंगा ने एक नया इतिहास रच दिया। मलिंगा ने टी20 क्रिकेट में पहली बार चार गेंदों पर चार विकेट लिए। इसमें हैट्रिक भी शामिल था। हालांकि वनडे क्रिकेट में मलिंगा ये कमाल 2007 पहले कर चुके हैं। वो वनडे क्रिकेट के एकमात्र गेंदबाज हैं जिन्होंने चार गेंदों पर चार विकेट लिए थे।

अब एक बार फिर से उन्होंने ये कमाल क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में कर दिखाया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार हैट्रिक विकेट लेने वाले गेंदबाज अब मलिंगा बन गए हैं। वहीं ये दूसरा मौका है जब उन्होंने टी 20 क्रिकेट में हैट्रिक विकेट लिया। लसिथ मलिंगा टी 20 क्रिकेट में सौ विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं। मलिंगा ने न्यूजीलैंड के इन चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उन्होंने न्यूजीलैंड की पारी के तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर कोलिन मुनरो को 12 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

इसके बाद चौथी गेंद पर उन्होंने जेम्स रदरफोर्ड को शून्य पर LBW आउट कर दिया। तीसरा विकेट उन्होंने ग्रैंड होम का लिया। ग्रैंड होम को उन्होंने शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया। अपना चौथा शिकार उन्होंने रोल टेलर को बनाया। टेलर को उन्होंने शून्य पर LBW आउट कर दिया। इस मैच में मलिंगा ने अपना पांचवां शिकार टिम साइफर्ट को बनाया। उन्होंने टिम को 8 रन पर गुणाथिलाका के हाथों कैच आउट करवा दिया। उन्होंने 4 ओवर में 6 रन देकर 5 विकेट चटकाए। इसी के साथ मलिंगा ने विश्व क्रिकेट में सबसे अधिक यानि पांच बार हैट्रिक लेने का रिकार्ड भी अपने नाम किया।

सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को दी यह सलाह

अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने किया सन्यास का ऐलान

खराब बल्लेबाजी के कारण ट्रोल हुए लोकेश राहुल ने दिया ऐसे जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -