गरीबों के स्वास्थ्य के लिए वरदान साबित हो रही विकसित भारत संकल्प यात्रा - पीएम मोदी
गरीबों के स्वास्थ्य के लिए वरदान साबित हो रही विकसित भारत संकल्प यात्रा - पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि एक सशक्त भारत तब सुनिश्चित होगा जब चार जातियां गरीब, किसान, महिला और युवा सशक्त होंगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यात्रा का सबसे बड़ा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि सरकारी योजनाओं का कोई भी सही लाभार्थी छूट न जाए।

उन्होंने कहा कि जब से यात्रा शुरू हुई है, लगभग 12 लाख नए उज्ज्वला योजना लाभार्थियों ने मुफ्त उज्ज्वला गैस कनेक्शन के लिए आवेदन दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि, विकसित भारत संकल्प यात्रा गरीबों के स्वास्थ्य के लिए वरदान साबित हो रही है। यह देखते हुए कि "मोदी की गारंटी का वाहन" देश के हर कोने तक पहुंच रहा है, प्रधान मंत्री ने कहा कि किसने सोचा था कि अधिकारी और राजनेता गांवों और देश के हर कोने में लोगों के दरवाजे पर आएंगे।

उन्होंने कहा, "देश ही नहीं दुनिया में 'मोदी की गारंटी' की चर्चा हो रही है।" उन्होंने कहा, "चाहे मुंबई जैसा महानगर हो, या मिजोरम का एक छोटा सा गांव...'मोदी की गारंटी वाली गाड़ी' देश के हर कोने तक पहुंच रही है।" कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने लाभार्थियों से बातचीत भी की जिन्होंने सरकार की पहल की सराहना की। पिछले साल 15 नवंबर को लॉन्च होने के बाद से, पीएम मोदी ने पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों के साथ नियमित रूप से बातचीत की है।

यह यात्रा देश भर में सरकार की प्रमुख योजनाओं की संतृप्ति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से की जा रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे। 5 जनवरी को, अभियान ने एक बड़ा मील का पत्थर पार कर लिया क्योंकि प्रतिभागियों की संख्या 10 करोड़ से अधिक हो गई।

'सिर्फ निलंबन काफी नहीं, मंत्रियों को बर्खास्त करो..', मालदीव को भारतीय विदेश मंत्रालय का सख्त जवाब

तेलंगाना में निर्माणाधीन चर्च ढहा, एक मजदूर की मौत, 10 मलबे में दबे

माउंट एवेरस्ट का टुकड़ा लेकर चाँद पर क्यों जा रहा NASA ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -