गिरफ्तारी के बाद विजय माल्या को मिली जमानत
गिरफ्तारी के बाद विजय माल्या को मिली जमानत
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीयकृत बैंकों से लिए गए 9,000 करोड़ रुपये के ऋण चुकाए बिना देश छोड़कर चले जाने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या को मंगलवार को लंदन में स्कॉटलैंड यार्ड द्वारा गिरफ्तार कर लिए जाने की खबर अभी चल ही रही थी कि अब नई खबर यह है कि उन्हें वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जमानत मिल गई है.

उल्लेखनीय है कि मनी लॉन्डरिंग के आरोप झेल रहे विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए भारत ने ब्रिटेन से अनुरोध किया था , लेकिन फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उन्हें किस सिलसिले में गिरफ्तार किया गया. जैसा कि सभी जानते हैं कि पिछले साल विजय माल्या तब देश छोड़कर लंदन जाने में सफल हो गए थे, जब विभिन्न बैंक उनसे ऋण की वसूली की कोशिशों में जुटे हुए थे. बाद में भारत सरकार ने विजय माल्या का पासपोर्ट भी रद्द कर दिया था, और इसी आधार पर यूके की सरकार से उन्हें भारत डिपोर्ट कर देने का आग्रह किया था.यही नहीं सीबीआई ने 1,000 पृष्ठ की चार्जशीट में धोखाधड़ी और साजिश रचने के आरोप भी लगाए थे.

इस मामले में अब नया पेंच फंस गया है भारतीय विदेश मंत्रालय को जानकारी दी गई कि भारत का डिपोर्टेशन अनुरोध यूके के कानूनों के तहत काम नहीं करेगा, क्योंकि यूके में ऐसे लोगों को भी रहने की अनुमति है, जिनके पासपोर्ट वैध नहीं रहे हैं. इसी कारण विजय माल्या वहां सुरक्षित रह रहे हैं.

यह भी देखें

Beer King विजय माल्या गिरफ्तार

लन्दन में गिरफ्तार विजय माल्या से जुड़ी कुछ खास बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -