माल्या को इस जेल में रखना चाहते है मोदी
माल्या को इस जेल में रखना चाहते है मोदी
Share:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विजय माल्या मामले में ब्रिटेन की कोर्ट द्वारा भारत की जेलों पर की गई टिप्पणी पर सोमवार को जवाब दिया. सुषमा ने बताया कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटिश पीएम से मुलाकात की थी, तब उन्होंने कहा था कि ये वहीं जेलें हैं जहां आपने (ब्रिटिश हुकूमत के वक्त) महात्मा गांधी और पंडित नेहरू जैसे नेताओं को बंद रखा था, इसलिए इस पर सवाल नहीं उठाइए.

दरअसल, सुषमा स्वराज सोमवार को विदेश मंत्रालय की सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रही थीं. इस दौरान एक पत्रकार ने जब उनसे विजय माल्या के भारत वापस आने की बात कही तो सुषमा ने कहा कि भारत की ओर से कानूनी तौर पर लड़ाई जारी है. हमने ब्रिटेन को प्रत्यर्पण की सिफारिश भेज दी है.

सुषमा ने बताया कि जब कॉमनवेल्थ देशों की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन की पीएम थेरेसा मे से मुलाकात की थी. तब उन्होंने इस मुद्दे को उठाया था. पीएम मोदी ने यूके की कोर्ट के द्वारा भारतीय जेलों पर की गई टिप्पणी पर भी जवाब दिया था. दरअसल, यूके कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि हम पहले भारतीय जेलों की जांच करेंगे. बातचीत में पीएम मोदी ने कहा था कि ये वहीं जेलें हैं जहां आपने (ब्रिटिश हुकूमत) गांधी-नेहरू जैसे नेताओं को बंद रखा था, इसलिए इस पर सवाल नहीं उठाइए.

पाक की 'ना' पाक हरकत पर सुषमा का दो टूक जवाब

लुक्ला में फंसे भारतीयों ने सुषमा से मदद मांगी

रोहिंग्याओं के पक्ष में भारत:सुषमा स्वराज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -