शौक से खाते हैं लोग सांप से बनी डिश, ये हैं कारण

शौक से खाते हैं लोग सांप से बनी डिश, ये हैं कारण

दुनियाभर में ऐसे व्यंजन बनाये जाते हैं जिनके नाम सुनकर ही उल्टी जाए. दुनिया में सभी तरह के लोग होते हैं जो खाने में हर तरह की चीज़ों को खाना पसंद करते हैं चाहे वो शाकाहारी हो या फिर मांसाहारी. ऐसे ही हम बात कर रहे हैं मांसाहारी लोगों की जो तरह-तरह के जानवरों को खाना पसंद करते हैं. ये भी कह सकते हैं कि ये खाना ही उनका नियमित खाना होता है जिसे वो लेना पसंद करते हैं. आज हम ऐसे ही देश के बारे में बताने जा रहे हैं.

जितना नुकीला जूता उतना लंबा लिंग, जानिए ऐसे और सेक्स रिवाज

वैसे तो सांप का नाम सुनते ही हम भाग जाने की सोचते हैं, लेकिन एक देश ऐसा है जहां पर लोग सांप को खाना अपने स्वास्थ्य के लिए अच्छा मानते हैं. जी हाँ, ये देश हैं वियतनाम जहां के उत्तरी पश्चिम इलाके में लोग सांप से बने व्यंजन को खाना पसंद करते हैं. सांप का एक हिस्सा इंसान की जान लेता है तो वहीं बाकी का हिस्सा किसी दवा से कम नहीं है. यहां के लोगों का मानना है कि सांप से बने व्यंजन खाने से उनका पाचन दुरुस्त रहता है और उन्हें दवाइयां नहीं खानी पड़ती. आपको बता दें, वियतनाम की राजधानी हनोई के प्रांत येन बाई के रेस्टोरेंट में सांप के अनेक व्यंजन परोसे जाते हैं जिन्हें लोग बड़े ही शौक से खाते हैं. उनका मानना है कि यह बेहद पौष्टिक और स्वाद से भरपूर है.

खुदाई में मिली ऐसी दो चट्टानें कीमत सुनकर उड़ जायेंगे होश

आपको बता दें, सांप के व्यंजन खाने के क्या फायदे होते हैं. इससे बुखार में आराम मिलता है और शरीर को ठंडा रखने का काम करता है यानी शरीर का तापमान अगर बढ़ गया है तो उसे कम करने में मदद करता है. इसे खाने से सिरदर्द की शिकायत नहीं होती. यहां के लोग मानते हैं सांप की हड्डियां भी मजबूत होती हैं.

यह भी पढ़ें..

Video : तैरते शख्स पर इस मछली ने प्राइवेट पार्ट पर किया हमला

पढाई के लिए गई विदेश छात्रा इतनी अमीर कि इतने नौकर भी गए साथ

?