MP: कुंभ से लौटे 61 श्रद्धालुओं में से 60 कोरोना संक्रमित
MP: कुंभ से लौटे 61 श्रद्धालुओं में से 60 कोरोना संक्रमित
Share:

विदिशा: हरिद्वार कुंभ के बाद जगह-जगह कोरोना विस्फोट दिखाई देने लगे हैं। अब हाल ही में जो खबर आई है वह मध्य प्रदेश के विदिशा की है। यहाँ कुंभ से लौटे 83 श्रद्धालुओं में से 60 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं बाकी के 22 लोगों के बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। इस पूरे मामले को विदिशा जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्यारसपुर का है। जी दरसल विदिशा जिला प्रशासन के अनुसार, 83 तीर्थयात्री तीन अलग-अलग बसों में 11 से 15 अप्रैल के बीच हरिद्वार के लिए रवाना हुए थे।

इस मामले के बारे में बात करते हुए एक अधिकारी ने कहा, ''ये पहले ग्यारसपुर से मुख्यालय कार में पहुंचे, फिर बस में मुख्यालय से हरिद्वार के लिए रवाना हुए। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार तीर्थयात्री 25 अप्रैल को ग्यारसपुर लौट आए। इसके बाद कुंभ गए सभी लोगों का पता लगाया गया और उनका परीक्षण किया गया।'' अब स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि, ''हरिद्वार 83 श्रद्धालु गए थे, जिसमें से केवल 61 की ही जानकारी मिल पाई है, 22 का अब तक पता नहीं चला है और हम उनका पता लगाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

जिन 61 का पता चला, उसमें से 60 कोरोना संक्रमित हैं।'' इसी के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना यह भी है कि, ''पॉजिटिव मिले 60 में से 5 की हालत गंभीर है, उन्हें कोविड सेंटर में शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा बाकी 55 संक्रमितों को होम क्वारनटीन किया गया है। हम कुंभ से आने वालों पर नजर रखे हुए है, क्योंकि आशंका है कि उन्हें अगर समय पर अलग-थलग नहीं किया गया तो वे सुपर स्प्रेडर बन जाएंगे।'' आप सभी जानते ही होंगे कि हरिद्वार कुंभ के दौरान ही कई लोग कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसी बीच कई साधु-संतों की मौत भी हुई थी।

होम क्वारंटाइन के लिए मिनिस्ट्री ने जारी की नई गाइड लाइन, जानें

यूपी पंचायत चुनाव: अपनी हार होते देख प्रधान प्रत्याशी ने लुटी मतपेटी, फाड़ डाले मतपत्र

एक साल से अलग रह रहे है हेमा मालिनी और धर्मेंद्र, ड्रीम गर्ल ने बताया हैरान कर देने वाला सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -