Video: जब अश्विन के खिलाफ राइटी बल्लेबाज़ी करने लगे  लेफ्ट हैंडर वार्नर, चौका भी जड़ा लेकिन...
Video: जब अश्विन के खिलाफ राइटी बल्लेबाज़ी करने लगे लेफ्ट हैंडर वार्नर, चौका भी जड़ा लेकिन...
Share:

नई दिल्ली: ODI वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारतीय टीम में शानदार वापसी करने वाले आर अश्विन ने मैच जिताऊ गेंदबाजी की और रविवार को अपनी टीम को ऑस्ट्रेलिया को हराने में मदद की। दो शीर्ष टीमों में से एक के बीच हाई-वोल्टेज संघर्ष में अश्विन ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर पर भारी पड़े। विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए अश्विन का सामना करते हुए, वार्नर ने अनुभवी स्पिनर के खिलाफ बल्लेबाजी करके सबसे अप्रत्याशित काम किया। दरअसल, अश्विन के खिलाफ खेलते समय वार्नर ने अचानक अपनी बल्लेबाजी स्थिति बदलने का फैसला किया। उन्होंने दाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी शुरू की और ऐसा करके वह एक चौका लगाने में सफल रहे जिससे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के चेहरे पर भी मुस्कान आ गई।

 

मगर, अंतत: अगले ओवर में अश्विन ही हावी रहे। उन्होंने फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज को मात देने के लिए कैरम बॉल फेंकी। वॉर्नर रिवर्स स्वीप करने में गलती के कारण एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि रीप्ले में यह दिखाया गया था कि वार्नर को पैड में अंदरूनी किनारा मिला था, लेकिन उन्हें इसका एहसास नहीं हुआ, यही कारण है कि उन्होंने DRS नहीं लिया। बता दें कि, वॉर्नर ने IPL 2023 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी की स्थिति में बदलाव किया था। वॉर्नर के अलावा जो रूट, हनुमा विहारी और सुनील गावस्कर जैसे बल्लेबाजों ने भी अपनी बल्लेबाजी पोजीशन में बदलाव किया है। वॉर्नर ने दूसरे मैच में 39 गेंदों पर 53 रन बनाए। 

अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग लाइन-अप को झकझोर दिया

15वें ओवर में वॉर्नर को आउट करने वाले अश्विन ने तीसरे ओवर में मार्नस लाबुशेन का विकेट भी लिया। उन्होंने लाबुशेन (27), वार्नर और जोस इंगलिस (6) को आउट किया और स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली टीम को 28.2 ओवर में 217 रन पर रोक दिया। अश्विन ने सात ओवर फेंके थे और 41 रन दिए थे। भारतीय स्पिनर को अक्षर पटेल के प्रतिस्थापन के रूप में तीन मैचों की श्रृंखला के लिए एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया था, जो एशिया कप 2023 में घायल हो गए थे और इस तरह पहले दो मैचों से बाहर हो गए थे। हालांकि अश्विन वनडे विश्व कप या एशिया कप टीम का हिस्सा नहीं थे। अक्षर पटेल की राष्ट्रीय टीम में वापसी के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच में अश्विन को प्लेइंग इलेवन के लिए चुना जाएगा या नहीं।

हाई रैंक की सरकारी नौकरी करते हैं ये 7 मशहूर भारतीय क्रिकेटर

सचिन तेंदुलकर को गालियां दे रहे कांग्रेस समर्थक और वामपंथी! कसूर- पीएम मोदी के साथ वाराणसी स्टेडियम उद्घाटन में दिखे

'माता पार्वती, रानी लक्ष्मीबाई से लेकर चंद्रयान-3 तक..', काशी में पीएम मोदी ने किया 'नारी शक्ति' को नमन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -