Share:
सचिन तेंदुलकर को गालियां दे रहे कांग्रेस समर्थक और वामपंथी! कसूर- पीएम मोदी के साथ वाराणसी स्टेडियम उद्घाटन में दिखे
सचिन तेंदुलकर को गालियां दे रहे कांग्रेस समर्थक और वामपंथी! कसूर- पीएम मोदी के साथ वाराणसी स्टेडियम उद्घाटन में दिखे

नई दिल्ली: 23 सितंबर, 2023 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के लिए भूमि पूजन समारोह की शुरुआत की। इस कार्यक्रम में पूर्व भारतीय क्रिकेट आइकन सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और कपिल देव सहित कई प्रसिद्ध खेल हस्तियों की उपस्थिति देखी गई। हालाँकि, इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले सचिन तेंदुलकर की तस्वीरें मीडिया में सामने आने के बाद, कुछ कांग्रेस समर्थक और वामपंथी सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने उनकी आलोचना की और उन्हें रीढ़हीन करार दिया।

 

"रोशन लाल" हैंडल का उपयोग करने वाले एक व्यक्ति ने अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए कहा, "यह पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हैं। उन्होंने कभी भी किसानों, पहलवानों या मणिपुर के सामने आने वाले मुद्दों के समर्थन में आवाज नहीं उठाई। राज्यसभा सांसद के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, वह शायद ही कभी संसद में उपस्थित होते थे। लेकिन आज, वह एक कॉल पर मोदी के पीआर के लिए मुंबई से वाराणसी तक दौड़ पड़े। मैदान पर एक किंवदंती, लेकिन बाहर एक सरकारी कठपुतली।"

एक अन्य उपयोगकर्ता डॉ. निमो यादव ने टिप्पणी की, "वह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर हैं। यूपीए शासन के दौरान, वह मुद्रास्फीति और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बोलते थे। यूपीए ने उन्हें राज्यसभा सांसद के रूप में नामित किया था। उम्मीद थी कि वह इन मुद्दों को संसद में उठाएंगे, लेकिन उनकी उपस्थिति महज 0.06% थी। 2014 में, भाजपा ने उन्हें दो विश्व कप फाइनल में उनके योगदान के लिए भारत रत्न से सम्मानित किया, जहां उन्होंने 22 रन बनाए थे। तब से, वह हैं मोदी के नेतृत्व में भाजपा का मोहरा बनें। भले ही क्रिकेट उनकी टेनिस एल्बो का कारण बना हो, लेकिन यह मोदी ही हैं जिन्होंने उन्हें रीढ़विहीन बना दिया है।''

 

"रॉफ़ल भैया जी" नाम के एक अन्य उपयोगकर्ता ने निराशा व्यक्त करते हुए कहा, "जो व्यक्ति हमारे बचपन के दौरान हमारे क्रिकेट के भगवान थे, वह अब अंबानी के घर पर पार्टियों में भाग लेने और सोशल मीडिया पर सेल्फी पोस्ट करके सरकार के प्रवक्ता बन गए हैं। क्रिकेट के भगवान किसी भी मुद्दे पर स्टैंड लेने से बचते दिख रहे हैं।" 

एक अतिरिक्त उपयोगकर्ता, सुमित नायक भरत ने साझा किया, "क्रिकेट के भगवान के रूप में प्रतिष्ठित सचिन तेंदुलकर का यह वीडियो उस जनता के लिए है जिसने उन्हें इस उपाधि से सम्मानित किया। इस वीडियो को देखने के बाद भी क्या जनता विश्वास कर सकती है कि वह सरकार से सवाल करते हैं मणिपुर, किसान आंदोलन, पहलवान, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, स्कूल, अस्पताल, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा जैसे मुद्दों पर? मुझे इसमें संदेह है क्योंकि उनमें नीरज चोपड़ा जैसे व्यक्ति की सीधी रीढ़ की कमी है। उनकी रीढ़ झुकी हुई लगती है।"

 

उस शनिवार, 23 सितंबर को, पीएम मोदी ने वाराणसी के गांजरी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखने सहित कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और कपिल देव के साथ-साथ बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सचिव जय शाह सहित सभी अधिकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शामिल हुए। इसके अलावा, क्रिकेट के दिग्गजों ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की।

स्टेडियम का डिज़ाइन भगवान शिव से प्रेरित है, जिसमें अर्धचंद्राकार छत, त्रिशूल जैसी दिखने वाली फ्लडलाइट, घाट की सीढ़ियों जैसी बैठने की व्यवस्था और बिल्वपत्र के पत्तों के आकार की धातु की चादरें जैसी विशिष्ट विशेषताएं हैं। इसके अलावा, स्टेडियम की एक संरचना को 'डमरू' के आकार में डिजाइन किया जाएगा।

'पैसे लेकर बेचते हैं टिकट..', TMC विधायक इदरीस अली ने खोली अपनी ही पार्टी की पोल, ममता की चुप्पी पर उठे सवाल

'कर्नाटक में 5 डिप्टी सीएम बनाए जाएं..', सीएम सिद्धारमैया से कांग्रेस नेता केएन राजन्ना की मांग

'आम आदमी' की शादी ? AAP सांसद राघव चड्ढा को सुरक्षा देने 860 किमी दूर उदयपुर पहुंची 'पंजाब पुलिस'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -