VIDEO! MP के इस मंदिर में शनिदेव ने खोली आँख, पुजारी बोले- 'अनहोनी का संकेत'
VIDEO! MP के इस मंदिर में शनिदेव ने खोली आँख, पुजारी बोले- 'अनहोनी का संकेत'
Share:

मुरैना: मध्य प्रदेश के मुरैना में स्थिति पौराणिक शनि मंदिर में स्थित प्रतिमा की आंखे खुलने का दावा किया जा रहा है। इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे यह दावा किया गया है कि कुछ समय के लिए रखी प्रतिमा द्वारा आंख खोली गई। यह वीडियो इस वक़्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शनिदेव का यह मंदिर ग्वालियर के समीप मुरैना जिले में स्थित है तथा यहां पर प्रत्येक वर्ष लाखो लोग दर्शन करने पहुंचते है। 

वायरल वीडियो में मंदिर के पुजारी शनि प्रतिमा के अचानक आंखें खुलने की घटना को चमत्कार मान रहे हैं। धर्म एवं अध्यात्म विश्लेषक इसके अलग अलग मायने भी निकाल रहे हैं तथा वीडियो के सत्य होने का दावा भी ठोंक रहे हैं। वीडियो बनाने वाले भक्त ने दावा किया है कि मुरैना के ऐंती पर्वत पर स्थित भगवान शनिदेव की बंद आंखों वाली प्रतिमा की आंखें कुछ सेकंड के लिये खुली हुई नजर आई। अचंभित होकर मोबाइल हटाकर मूर्ति को देखा तब भी आंखें खुली हुई थी। हालांकि प्रतिमा के पास खड़े पुजारी तथा सैकड़ों भक्त इस दृश्य की कोई जानकारी नहीं लगी न ही किसी का ध्यान गया। वीडियो की रिकॉर्डिंग के आधार पर अब इस बात घटना का दावा मंदिर के पुजारी भी करने लगे हैं। 

वही इस ऐतिहासिक मंदिर की देखरेख करने वाले महंत शिवराम दास त्यागी का कहना है कि मैंने वह वीडियो देखा है। यदि यह सही है तथा इसमें किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की गई है तो इसमें शनिदेव गुस्से में नजर आ रहे है जो चिंता का विषय हो सकता है। यहां ऐसे चमत्कार जब- जब हुए तब तब कोई न कोई घटना अवश्य हुई। इस अवसर पर मंदिर के पुजारी रोहित पचौरी भी वहां उपस्थित थे। उनका कहना है कि उन्हें मूर्ति की खुली आंखें नहीं दिखीं लेकिन जब उन्हें आरक्षक ने वीडियो भेजा तब उन्हें पता चला तो वे यह चमत्कार देख चौंक भी गए तथा परेशान भी हो गए। इससे अनिष्ट की आशंका से मना नहीं किया जा सकता। वही मुरैना के पुरातत्व अफसर अशोक शर्मा ने बताया है कि शनिदेव की प्रतिमा पर जब तेल चढ़ता है तो कभी-कभी चिकनाहट की वजह से मोबाइल में ऐसा दृश्य सामने आ जाता है। साथ ही उन्होंने कहा इस वीडियो में जो कैमरा चला रहा है वह नीचे से ऊपर आंखों की ओर कैमरे को ले जा रहा है इसलिए हो सकता है कि कैमरे के फ्लैश की वजह से ऐसा दृश्य से नजर आया हो। आंखें खुलने की बात पर पूरी तरह भरोसा नहीं किया जा सकता है।

केंद्र सरकार के सम्मेद शिखर को पुनः तीर्थ स्थल बनाने के निर्णय का हिन्दू युवा मंच द्वारा स्वागत किया गया

भारत में खुलेंगी Oxford, Stanford जैसी इंटरनेशनल यूनिवर्सिटीज ! बेहद अहम है मोदी सरकार का ये फैसला

CM शिवराज का बड़ा ऐलान, इस दिन राज्य में रहेगी सरकारी छुट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -