VIDEO: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर उतारा गया फाइटर प्लेन

लखनऊ: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 नवंबर को उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन से पहले रविवार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर विमानों की लैंडिंग करवाई जा चुकी है. आसमान को चीरते हुए तेज गर्जना के साथ जब भारीभरकम C-130 सुपर हरक्यूलिस विमान और फिर एक फाइटर प्लेन ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर जैसे ही लैंड हुआ सभी की निगाहें वहीं की वहीं  थम गई.  जहां इस बात का पता चला है कि, 16 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में एयरफोर्स के सुखोई-30 MKI, C-130 J सुपर हरक्युलिस जैसे विमान लैंड करने वाले है. एक्सप्रेस वे पर टच एंड गो ऑपरेशन के बीच कई सुखोई और राफेल लड़ाकू विमान लैंड करते ही वापस टेक ऑफ किए जाएंगे. फाइटर प्लेन को उतरने और उड़ान भरने में किसी प्रकार कोई भी परेशानी ना आए, इसके लिए कड़ा बंदोबस्त  युद्धस्तर पर किया जा रहा है. कई बार वायुसेना के उच्चाधिकारी इसका निरीक्षण भी कर चुके हैं.

प्रधानमंत्री मोदी 42 हजार करोड़ रुपये की लागत वाले एक्सप्रेसवे का 16 नवंबर यानी मगलवार को उद्घाटन करेंगे. यह एक्सप्रेसवे पूर्वांचल के कई शहरों का लखनऊ तक का सफर तय करने का समय बहुत ही कम कर देगा. प्रधानमंत्री मोदी जोरो-शोरों से इस एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कर सके जिसके लिए पेंटिग का कार्य भी पूरा हो चुका है.

हवाई पट्टी से नीचे मंच पर उतरने के लिए आकर्षक सीढ़ी बना दी गई है. पट्टी के दोनों किनारे सर्विस लेन का निर्णाम किया जा रहा है. पीएम  की ओर से एक्सप्रेसवे का लोकार्पण कराए जाने की PMO से हरी झंडी मिल जाने के उपरांत यूपीडा के साथ शासन-प्रशासन तैयारियों में जुटा है.  जहां इस बात का पता चला है कि 354 किलोमीटर लंबा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे फ़िलहाल गाजीपुर से लखनऊ के बीच बन रहा है, लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसका विस्तार बलिया तक करने के निर्देश दिए हैं.

 

दर्दनाक: बारात का स्वागत करने के लिए खड़े थे लोग और हो गए मौत का शिकार

चंडीगढ़ के इस आलिशान होटल में सात फेरे लेंगे राजकुमार राव-पत्रलेखा, देंखे ये बेहतरीन तस्वीरें

दिल्ली में सिलेंडर फटने से 5 घायल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -