उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने राजीव गांधी की जयंती पर दी श्रद्धांजलि
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने राजीव गांधी की जयंती पर दी श्रद्धांजलि
Share:

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 77वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। नायडू ने आईटी और दूरसंचार क्षेत्रों में राजीव गांधी के योगदान को याद किया। जहां उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा है कि पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी को आज उनकी जयंती पर मेरी श्रद्धांजलि। उपराष्ट्रपति सचिवालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया, आईटी, दूरसंचार और शिक्षा क्षेत्र में उनके बहुमूल्य योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिवंगत नेता की याद में ट्विटर पर एक संदेश लिखा। जहां राजीव गांधी के बेटे राहुल गांधी, वीर भूमि को श्रद्धांजलि देने के लिए दिल्ली पहुंचे। राहुल गांधी ने फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक संदेश में अपने पिता को भी याद किया। उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, "एक धर्मनिरपेक्ष भारत ही एक ऐसा भारत है जो जीवित रह सकता है। श्री राजीव गांधी जी को उनकी जयंती पर याद करते हुए।"

20 अगस्त, 1944 को मुंबई में जन्मे, राजीव गांधी ने 31 अक्टूबर, 1984 और 2 दिसंबर, 1989 के बीच प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। मई 1991 में, राजीव गांधी की लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) आत्मघाती हमलावर द्वारा हत्या कर दी गई थी। तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस इस दिन को 'सद्भावना दिवस' के रूप में मनाती है।

अफसरों की मिलीभगत से फल-फूल रहा था विकास दुबे, विधानसभा में रखी गई 'बिकरू कांड' की रिपोर्ट

आम लोग भी कर सकेंगे विमान यात्रा, जल्द रंग लाएगी ज्योतिरादित्य सिंधिया की कोशिश!

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कार्यक्रम से BJP नेता को धक्के मारकर निकाला बाहर, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -