Share:
नाना पाटेकर से लेकर प्रेम चोपड़ा तक इन दिग्गजों को मिला ‘मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार’
नाना पाटेकर से लेकर प्रेम चोपड़ा तक इन दिग्गजों को मिला ‘मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार’

इस साल, संगीत एवं कला के लिए मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार (जीवन गौरव पुरस्कार) महान प्यारेलाल शर्मा को भारतीय संगीत तथा फिल्म इंडस्ट्री के लिए उनकी समर्पित सेवा के लिए दिया गया था, जबकि अनुभवी गीतकार उषा मंगेशकर को उनके योगदान के लिए दीनानाथ पुरस्कार से नवाजा गया। दीनानाथ विशेष पुरस्कार संगीत के सेक्टर में उनके योगदान के लिए अनुभवी गायिका-संगीतकार मीना मंगेशकर-खादीकर को तथा फिल्मों के क्षेत्र में उनकी समर्पित सेवाओं के लिए प्रेम चोपड़ा को दिया गया पुरस्कृत किया गया।

वही भारतीय तथा मराठी क्षेत्रीय दिग्गज एक्टर नाना पाटेकर को थिएटर एवं फिल्मों के लिए उनकी जीवन भर की सेवा के लिए एक योग्य दीनानाथ विशेष पुरस्कार प्राप्त हुआ, जबकि सांसद, राज्यसभा एवं सामना के संपादक, संजय राउत को संपादकीय के क्षेत्र में उनकी समर्पित सेवा के लिए नवाजा गया।

वही माला सिन्हा को फिल्मों के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट अभिनय एवं निष्ठा सेवा के लिए नवाजा गया। साहित्य के लिए वाग्विलासिनी पुरस्कार संतोष आनंद को दिया गया, जबकि कवयित्री नीरजा को कविता तथा साहित्य में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। डॉ.प्रतीत समदानी, डॉ. राजीव शर्मा, डॉ.जनार्दन निंबोलकर, डॉ. अश्विन मेहता, डॉ. निशित शाह तथा डॉ.समीर जोग को चिकित्सा तथा स्वास्थ्य सेवा के सेक्टर में उनकी समर्पित सेवाओं के लिए नवाजा गया।

एयरपोर्ट पर दिखे शिल्पा-राज, अचानक पत्नी को छोड़ अलग निकले कुंद्रा

कंगना रनौत की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली विधानसभा के पैनल ने भेजा समन

फिल्म रिलीज से पहले अहान-तारा ने की गंगा आरती, घाट पर उमड़ी लोगों की भारी भीड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -