ICC के नियम पर भड़के दिग्गज क्रिकेटर कहा 'वर्ल्ड कप मजाक बना रखा है'

Jul 15 2019 11:17 AM
ICC के नियम पर भड़के दिग्गज क्रिकेटर कहा 'वर्ल्ड कप मजाक बना रखा है'

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बिच हुए वर्ल्डकप 2019 के फाइनल मुकाबले में जो नतीजा सामने आया, उसने करोड़ों फैंस का दिल भी तोड़ दिया. वर्ल्डकप के फाइनल मैच में, जो कि टाई हुआ और फिर सुपर ओवर वो भी टाई हो गया और फिर क्रिकेट संस्था ICC के फैसले के बाद कई फैंस ने ICC पर सवालों की बौछार कर दी. इंग्लैंड वर्ल्डकप जीता लेकिन न्यूजीलैंड की हार कोई पचा नहीं पा रहा है. बाउंड्री के आधार पर हुए फैसले पर ना सिर्फ क्रिकेट फैंस बल्कि दिग्गज खिलाड़ियों ने भी सवाल खड़े कर दिए हैं.

वहीँ न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी स्कॉट स्टाइरिस ने फाइनल मुकाबले के बाद अपने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट किया और कहा की बहुत बढ़िया ICC, आप सिर्फ एक मज़ाक हो. साफ है कि जिस तरह का नतीजा सामने आया, उससे वो खुश नहीं थे. इसके अलावा न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने भी लिखा कि ये निर्दयी था.

दिग्गज क्रिकेटरों के साथ-साथ करोड़ो फैंस ने भी आईसीसी के इस नियम पर सवाल उठाये. लोगों ने ट्विटर पर लिखा कि जब 102 ओवर के मैच के बाद भी फैसला चौके-छक्के के आधार पर ही फैसला निकल रहा है तो फिर ये कैसा नियम है. ये वर्ल्ड कप है या कोई गली क्रिकेट है?

जिस तरह से कोई नतीजा ना निकलने के बाद सुपर ओवर की बारी आई और वहां भी नतीजा नहीं निकला. तो फिर बाउंड्री के आधार पर फैसला निकला गया जिससे न्यूजीलैंड हार गया, लेकिन लोगों ने कहा कि अगर ऐसी स्थिति आई तो आईसीसी को संयुक्त विजेता घोषित करना चाहिए था.

इस शख्स ने एक विजिटिंग कार्ड पर लिख डाला क्रिकेट विश्व कप का इतिहास

WC 2019 : फाइनल से पहले पोंटिंग की भविष्यवाणी, यह टीम बनेगी विश्व विजेता

सच साबित हुईं माइकल वॉन की भविष्यवाणी, कहा था- जो भारत को हराएगा...'