इस शख्स ने एक विजिटिंग कार्ड पर लिख डाला क्रिकेट विश्व कप का इतिहास

इस शख्स ने एक विजिटिंग कार्ड पर लिख डाला क्रिकेट विश्व कप का इतिहास

सूक्ष्म लेखन के माहिर मने जाने वाले राम कुमार जोशी द्वारा क्रिकेट विश्व कप के पूरे इतिहास को एक विजिटिंग कार्ड में लिख दिया है. हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के भटोली गांव के जोशी द्वारा साल 2015 तक का इतिहास लिख दिया गया है और अब वे वर्ल्ड कप 2019 के खिताबी मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं, जो कि आज लॉर्ड्स में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है. 

जानकारी की माने तो विजिटिंग कार्ड के साइज में वर्ष 1975 से 2015 तक के मुकाबलों की विस्तृत जानकारी पाई गई है और इसमें विश्व कप की शुरूआत, देशों के नाम, टीमों को मिलने वाली इनामी राशि, 1983 विश्व कप में खिलाड़ियों के नाम सहित अन्य जानकारी भी शामिल है. इसे लेकर साथ ही राम कुमार जोशी ने बताया है कि वे सूक्ष्म लेखन के कार्य में वर्ष 1980 से लगे हुए हैं. 

बेस्ट टीचर का मिला है खिताब...

राम कुमार जोशी बतौर शिक्षक राजकीय प्राथमिक केंद्र पाठशाला जखेड़ा में कार्यरत हैं और उन्हें सरकार द्वारा साल 2016 में बेस्ट टीचर के अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है और उन्हें फिल्मों से संबंधित फिल्म संग्रह और अन्य जानकारी एकत्रित करने का भी काफी शौक बताया जाता है. साथ ही आपको इस बात से अवगत करा दें कि अभी तक 19,237 फिल्मों का संग्रह भी उन्होंने किया हुआ है और इस संग्रह में फिल्मों से संबंधित जानकारी, फिल्मों का नाम, वर्ष, निदेशक, अभिनेता और अभिनेत्री की जानकारी भी आपको मिल जाएगी.

 

हूबहू नागिन की तरह डांस करती नजर आईं तीन-तीन JCB, होश उड़ा देगा वीडियो

ये हैं वो 5 रहस्य्मयी जगहें, जिनके राज़ वैज्ञानिकों से भी नहीं सुलझे

अजगर ने निगला खतरनाक मगरमच्छ, तस्वीरें देख होंगे हैरान

अनोखा और खतरनाक है ये ज़ू, पिंजरे पर चढ़ जाते हैं शेर